मुथूट ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट का निधन, दिल्ली में ली आखिरी सांस

मुथूट लंबे समय से दिल्ली में रहे रहे थे.

मुथूट लंबे समय से दिल्ली में रहे रहे थे.

MG George dies: एमजी जॉर्ज मुथूट के नेतृत्व में मुथूट समूह की प्रमुख कंपनी मुथूट फाइनेंस लिमिटेड, एनबीएफसी के बीच भारत की सबसे बड़ी सोने की वित्तपोषण कंपनी बन गई.

  • Share this:
कोच्चि. मुथूट फाइनेंस के चेयरमैन एम जी जॉर्ज मुथूट (Muthoot Finance Chairman MG George dies) का शुक्रवार शाम को उनके नयी दिल्ली आवास में गिरने से निधन हो गया. वह 71 वर्ष के थे. मुथूट फाइनेंस देश की सबसे बड़ी गोल्ड लोन गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीसीएफसी) है.

मुथूट लंबे समय से दिल्ली में रहे रहे थे. हालांकि, उनका 20 से अधिक कारोबार क्षेत्रों में कार्यरत समूह का मुख्यालय कोच्चि में है. यह समूह गोल्ड लाने से लेकर प्रतिभूति, रियल एस्टेट से बुनियादी ढांचा, अस्पताल, आतिथ्य और शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत है.

5500 से अधिक शाखाएं
कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है. कंपनी के प्रवक्ता से संपर्क नहीं हो पाया. मुथूट अपने पीछे पत्नी सारा जॉर्ज और दो पुत्रों को छोड़ गए हैं. एमजी जॉर्ज मुथूट के नेतृत्व में मुथूट समूह की प्रमुख कंपनी मुथूट फाइनेंस लिमिटेड, एनबीएफसी के बीच भारत की सबसे बड़ी सोने की वित्तपोषण कंपनी बन गई. उनके नेतृत्व में ही मुथूट समूह ने दुनिया भर में 5500 से अधिक शाखाओं और 20 से अधिक विभिन्न व्यवसायों में विस्तार किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज