घर खरीदना चाहते हैं तो ये हाउसिंग फाइनेंस कंपनी करेगी मदद, इस साल ₹700 करोड़ का होम लोन बांटने की है तैयारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुथूट फाइनेंस (muthoot finance) की स्वामित्व वाली सहायक कंपनी मुथूट होमफिन इंडिया लिमिटेड (MHIL) ने रविवार को कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 में ₹700 करोड़ होम लोन देने की योजना बनाई है. कंपनी ने कहा कि हम सरकार के 'हाउसिंग फॉर ऑल' पहल की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. बता दें कि वर्तमान में कंपनी के पास 22,000 से अधिक कस्टमर्स हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 8:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुथूट फाइनेंस (Muthoot finance) की स्वामित्व वाली सहायक कंपनी मुथूट होमफिन इंडिया लिमिटेड (MHIL) ने रविवार को कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 में ₹700 करोड़ होम लोन देने की योजना बनाई है. 2020-21 के पहले नौ महीनों में हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में ₹356.4 करोड़ की तुलना में ₹85.6 करोड़ का लोन वितरण किया. कंपनी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि वर्तमान में इसके पास 1,800 करोड़ की संपत्ति है.

700 करोड़ रुपए के होम लोन देना है लक्ष्य

कंपनी के प्रबंध निदेशक (company's Managing Director )जॉर्ज अलेक्जेंडर मुथूट (George Alexander Muthoot) ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य है कि वित्त वर्ष 2021-22 में 700 करोड़ रुपए के होम लोन का वितरण किया जाए. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं हर भारतीय के पास उनका अपना घर हो. इसी उद्देश्य के तहत हमने घर खरीदारों को किफायती आवास की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए यह योजना बनाई है. हम सरकार के 'हाउसिंग फॉर ऑल' पहल की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अब किराएदार भी आसानी से अपडेट कर सकते हैं Aadhaar Card में पता, अपनाएं ये तरीका
दक्षिणी राज्यों में कारोबार बढ़ाने पर है फोकस

जॉर्ज अलेक्जेंडर मुथूट आगे कहते हैं कि कंपनी अब देश के दक्षिणी राज्यों (southern states )में अपने परिचालन का विस्तार करना चाहती है. कंपनी इस दिशा में पूरी तरह से अभी फोकस कर रही है. बता दें कि वर्तमान में कंपनी 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सुविधा मुहैया कराती है. कंपनी के पास 22,000 से अधिक कस्टमर्स हैं. कंपनी ने अपने विज्ञप्ति में कहा है कि हमने प्रधानमंत्री आवास योजना की क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना के तहत राष्ट्रीय आवास बैंक (National Housing Bank- NHB )से 300 करोड़ रुपए से अधिक लोन राशि दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज