अपना शहर चुनें

States

आपके पास है बाजार से सस्ते दामों पर गोल्ड खरीदने का मौका, दिल्ली समेत इन शहरों में हो रही है नीलामी

आपके पास है सस्ते दामों पर गोल्ड खरीदने का मौका
आपके पास है सस्ते दामों पर गोल्ड खरीदने का मौका

अगर आप भी बाजार से सस्ते दाम में सोना (Gold Auction) खरीदना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. शादी के सीजन में जहां एक ओर सोने का भाव आसमान पर है वहीं, मुथूटु मिनी फाइनेंसर्स आपको सस्ता सोना खरीदने का मौका दे रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अगर आप भी बाजार से सस्ते दाम में सोना (Gold Auction) खरीदना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. शादी के सीजन में जहां एक ओर सोने का भाव आसमान पर है वहीं, मुथूटु मिनी फाइनेंसर्स आपको सस्ता सोना खरीदने का मौका दे रही है. आप 23 दिसंबर को खरीदारी कर सकते हैं. असल में कंपनी दिल्ली समेत कई शहरों में अपने सेंटर्स पर सोने की नीलामी करने जा रही है. आप भी इसमें हिस्सा लेकर फायदा उठा सकते हैं. नीलामी अलग अलग सेंटर्स पर अलग अलग दिनों में की जाएगी. जानिए कैसे मिल सकता है फायदा…..

चेक करें दिल्ली में किस-किस दिन कहां मिलेगा सस्ता सोना-

1. साउथ बेस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक्ट ऑक्शन
तारीख - 23-12-2020
प्लेस - मुथुट मिनि फाइनेंशियर्स लिमिटेड शॉप नंबर130/1 जनकपुरी डी ब्लॉक, न्यू दिल्ली - 110046



यह भी पढ़ें: ये 15 बैंक दे रहे सस्ता कार लोन, फटाफट चेक करें हर महीने कितनी चुकानी होगी EMI

2. ईस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक्ट ऑक्शन
तारीख - 23-12-2020
प्लेस - मुथुट मिनि फाइनेंशियर्स लिमिटेड शॉप नंबर E-23 F-1 फर्स्ट फ्लोर, दिलशाद कॉलोनी, न्यू दिल्ली - 110095

3. बेस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक्ट ऑक्शन
तारीख - 23-12-2020
प्लेस - मुथुट मिनि फाइनेंशियर्स लिमिटेड ग्राउंड फ्लोर B-34 खेसरा नंबर 74/19, नियम उत्तम नगर ईस्ट मेट्रो स्टेशन न्यू दिल्ली - 110059

4. साउथ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट ऑक्शन
तारीख - 23-12-2020
प्लेस - मुथुट मिनि फाइनेंशियर्स लिमिटेड TA-94, ग्राउंड फ्लोर, खेसरा नंबर 67, तुगलकाबाद एक्सटेंशन कालका जीन्यू दिल्ली - 110019

5. फरीदाबाद दिल्ली डिस्ट्रिक्ट ऑक्शन
तारीख - 23-12-2020
प्लेस - मुथुट मिनि फाइनेंशियर्स लिमिटेड शॉप नंबर-1, ग्राउंड फ्लोर अंबेडकर चौक मोहन रोड, वल्लभगढ़, फरीदाबाद- 121004

नीलामी की जानकारी
मुथूटु मिनी फाइनेंसर्स ने विज्ञापन के जरिए जानकारी दी है. असल में कि वो जल्द ही अपने पास रखे ऐसे सोने को नीलाम करने जा रहे हैं, जिन्हें गिरवी रखकर लोन लेने वालों ने अबतक लोन की रकम नहीं चुकाई है. जबकि इस बारे में उन्हें बार बार नोटिस दिया गया. ऐसे में मुथूटु मिनी इन्हें नीलाम कर भरपाई करेगा. यह नीलामी दिल्ली के सेंटर्स पर 23 दिसंबर 2020 को सुबह 10 बजे से शुरू होगी. अगर दी गई तारीख पर नीलामी नहीं हो पाई तो इसके लिए अगली तारीख निर्धारित होगी.

खरीदारों को देना होगा पैन कार्ड
इस नीलामी के जरिए सस्ता सोना पाने के लिए कंपनी आपसे पैन कार्ड, GST सर्टिफिकेट, या अन्य पहचान पत्र मांगेगी. इसके अलावा नीलामी से पहले आपको कंपनी द्वारा तय रकम जमा कराने होंगे. ये रकम रिफंडेबल होंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस में ठप्प हुए होटल-रेस्टोरेंट के बिजनेस को इस तरह मिल रहा बूस्ट

कंपनी ने नोटिस दिया है
बता दें कि गोल्‍ड फाइनेंस कंपनियों की ओर से नीलामी से पहले उन ग्राहकों को नोटिस दिया जाता है जिन्होंने गोल्ड लोन लेने के बाद 12 महीनो तक अपनी EMI नहीं चुकाई होती. इसके बाद भी कस्‍टमर कर्ज नहीं चुकाता है तो RBI के नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाती है. लेकिन अगर ग्राहक चाहे तो नीलामी की तारीख से पहले अपना गिरवी रखा सोना छूटा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज