• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Mutual Fund- 30 जुलाई से खुल रहा है नया फंड! यहां 1,000 रुपये से कर सकते हैं निवेश, जानें डिटेल

Mutual Fund- 30 जुलाई से खुल रहा है नया फंड! यहां 1,000 रुपये से कर सकते हैं निवेश, जानें डिटेल

Earning Opportunity: यह नया फंड ऑफर 30 जुलाई को खुलेगा और 13 अगस्त 2021 को बंद होगा.

Earning Opportunity: यह नया फंड ऑफर 30 जुलाई को खुलेगा और 13 अगस्त 2021 को बंद होगा.

Earning Opportunity: यह नया फंड ऑफर 30 जुलाई को खुलेगा और 13 अगस्त 2021 को बंद होगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड (mahindra manulife flexi cap) ने फ्लैक्सी कैप नाम से नया फंड ऑफर (NFO) लांच किया है. यह एक ओपन एंडेड डायनॉमिक इक्विटी स्कीम है जो लॉर्ज कैप, मिड कैप और स्माल कैप के सभी मार्केट कैप में निवेश करेगी. महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड के MD&CEO आशुतोष बिश्नोई ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के बावजूद भी भारतीय शेयर बाजार की तेजी बनी हुई है.

    बेंचमार्क इंडाइसेस मार्च 2020 में घोषित लॉकडाउन की तुलना में दोगुने स्तर के करीब हैं.हालांकि, इसकी ज्यादा संभावना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में फिलहाल चल रही विभिन्न अनिश्चितताओं के कारण इक्विटी बाजार अस्थिर रह सकते हैं। फ्लेक्सी कैप फंड मार्केट साइकल में स्थिर रिटर्न देने में सक्षम हैं, और उनके विविध दृष्टिकोण के लिए सराहना की जाती है जो रिस्क और रिटर्न्स के बीच संतुलन सुनिश्चित करता है.

    नया फंड ऑफर 30 जुलाई को खुलेगा
    कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, यह नया फंड ऑफर 30 जुलाई को खुलेगा और 13 अगस्त 2021 को बंद होगा. यह स्कीम फिर से लगातार खरीदी और बिक्री के लिए 25 अगस्त 2021 से खुलेगी. कम से कम 1,000 रुपये निवेश करना होगा. वहीं, SIP में 500 में निवेश किया जा सकेगा. महिंद्रा मैनुलाइफ फ्लैक्सी कैप योजना इक्विटी और इक्विटी से संबंधित सिक्योरिटीज (प्रतिभूतियों) में कम से कम 65% का निवेश करेगी.इसके पास यह विकल्प होगा कि यह 35% डेट और मनी मार्केट सिक्योरिटीज में निवेश करे जिसमें ट्राई पार्टी रेपो, रिवर्स रेपो भी होगा. 10% तक का निवेश रिट और इनविट द्वारा जारी यूनिट में किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- SIP: यहां 5 साल में 3 लाख के हुए 11 लाख रुपये, आप भी ₹100 से शुरू कर सकते हैं निवेश, जानें डिटेल्स

    जानें क्या कहते हैं जानकार?
    चतुर इन्वेस्टमेंट के संदीप भू शेट्‌टी ने कहा कि जरूरत के अनुसार मिड से स्माल कैप में स्विच करने के लिए लचीलापन या फ्लेक्सिबिलिटी, जो संभावित रूप से आर्थिक सुधार होने की स्थिति में अच्छा परफॉर्मेंस दे सकते हैं, ऐसे फंडों को और भी प्रशंसनीय बनाता है. महिंद्रा मैनुलाइफ फ्लैक्सी कैप योजना उन निवेशकों के लिए एक आदर्श स्कीम है जो विविधीकृत फंड चाहते हैं. इस फंड के पास बेहतरीन प्रोसेस है, जो एक आंतरिक निवेश फ्रेमवर्क है और यह स्टॉक के सही वैल्यूएशन के लिए उपयोग किया जाता है. यह आगे वैल्यूएशन के अंतर का अनुमान लगाता है अगर कुछ ऐसा होता है. अवसरों की पहचान मुख्य स्त्रोत के आधार पर होती है जो स्टॉक की री-रेटिंग कर वैल्यूएशन के अंतर को कम करती है.

    ये भी पढ़ें- हर दिन केवल 416 रुपये बचाकर आप बन सकते हैं करोड़पति, जानिए इस सरकारी स्कीम के बारे में सबकुछ?

    लंबी अवधि के लिए करें निवेश
    यह स्कीम उन निवेशकों के लिए उचित है, जो इक्विटी और इक्विटी से संबंधित सिक्योरिटीज में सभी मार्केट कैपिटलाइजेशन के विविधीकृत पोर्टफोलियो में निवेश कर लंबे समय में अपनी निवेश में बढ़त चाहते हैं. इस फंड के पास यह फ्लैक्सिबिलिटी होगी कि यह सभी मार्केट कैपिटलाइजेशन के अवसरों में निवेश करे और इसका उद्देश्य कोर इन्वेस्मेंट (मध्यम से लंबी अवधि की कंपाउंडिंग स्टोरी) और टैक्टिकल इन्वेस्टमेंट (साइक्लिकल सेक्टर, कमोडिटी साइकल आदि) के अवसरों का एक मिला-जुला पोर्टफोलियो बनाना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज