होम /न्यूज /व्यवसाय /Mutual Fund: ये है बेस्ट ETF वाला म्यूचुअल फंड, निवेशकों को मिला शानदार रिटर्न, जानें डिटेल

Mutual Fund: ये है बेस्ट ETF वाला म्यूचुअल फंड, निवेशकों को मिला शानदार रिटर्न, जानें डिटेल

3 फैक्टर आधारित ETF हैं. फैक्टर वाले ETF में यह कंपनी सिंगल और मल्टी फैक्टर आधारित ऑफरिंग देती है.

3 फैक्टर आधारित ETF हैं. फैक्टर वाले ETF में यह कंपनी सिंगल और मल्टी फैक्टर आधारित ऑफरिंग देती है.

Mutual fund- देश की दूसरी सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड (Mutual fund) कंपनी ICICI प्रूडेंशियल बेस्ट ETF वाला म्यूचुअल फंड हाउस ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की दूसरी सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड (Mutual fund) कंपनी ICICI प्रूडेंशियल बेस्ट ETF वाला म्यूचुअल फंड हाउस बन गया है. कंपनी को आठवें वार्षिक वेल्थ ब्रीफिंग MENA अवार्ड्स फॉर एक्सीलेंस 2021 में ‘सर्वश्रेष्ठ ETF प्रोवाइडर’ से सम्मानित किया गया था.

    इस फंड हाउस को मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (मेना) क्षेत्र में यह अवॉर्ड बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिया जाता है. इसे स्वतंत्र जजों के एक प्रतिष्ठित पैनल द्वारा तय किया जाता है जो खोजपरख और एक्सीलेंस के लिए दिया जाता है. वेल्थ ब्रीफिंग मेना अवॉर्ड, वेल्थ ब्रीफिंग द्वारा ग्लोबल प्रोग्राम का एक हिस्सा है जिसमें दुनिया के सभी वेल्थ मैनेजमेंट सेंटर्स शामिल हैं.

    सभी असेट क्लासेस में काम करता है यह फंड
    वेल्थ ब्रीफिंग के पब्लिशर स्टेफन हैरिस ने कहा कि जिन कंपनियों ने यह जीत हासिल किया है, वे इसके काबिल रहे हैं. वैल्यूएशन प्रक्रिया के दौरान ICICI प्रूडेंशियल को सबसे बेस्ट पाया गया. यह कंपनी खोजपरख के साथ ईटीएफ प्रदाता में एक बेहतरीन कंपनी साबित हुई है. ICICI प्रूडेंशियल लगातार सभी असेट क्लासेस में काम करता है.

    ये भी पढ़ें- Petrol Price Today: पेट्रोल डीजल के ताजा रेट्स जारी, जानें आज आपके शहर में कितना सस्ता मिल रहा तेल?

    ETF के असेट में दोगुना वृद्धि
    ICICI प्रूडेंशियल ETF सेगमेंट में पिछले सालों में लगातार भारत में खोजपरख वाली ऑफरिंग की है. इसने ETF के असेट में पिछले 12 महीने में दोगुना की वृद्धि हुई है. इस कंपनी का उद्देश्य निवेशकों को संतुलित पोर्टफोलियो प्रदान करना है। इसके पास इस समय 7 सेक्टर इक्विटी ईटीएफ हैं. 3 फैक्टर आधारित ETF हैं. फैक्टर वाले ETF में यह कंपनी सिंगल और मल्टी फैक्टर आधारित ऑफरिंग देती है.
    ICICI प्रूडेंशियल का असेट अंडर मैनेजमेंट यानी निवेशकों का इसके पास कुल 4.50 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश है. ICICI प्रूडेंशियल उस विशिष्ट ग्लोबल ग्रुप की कैटेगरी में शामिल हो गया है जिसे वेल्थ ब्रीफिंग अवार्ड जीतने का सम्मान दिया गया है. कंपनी पिछले 20 सालों में कोई भी डिफॉल्ट नहीं की है और म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में इसका लगातार बेहतर प्रदर्शन रहा है.

    Tags: Business news in hindi, Mutual fund, Mutual fund investors, Mutual funds

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें