Home /News /business /

naukri ki baat job alert recruitment in indian companies will be fast for the next 3 months salary hike kcnd

Job Alert! तीन महीने तक आने वाली हैं बंपर नौकरियां, जानें कितना मिल सकता है Salary Hike

Ministry of Defence Recruitment 2022: उम्मीदवारों से 2 मई 2022 तक आवेदन मंगाए गए हैं.

Ministry of Defence Recruitment 2022: उम्मीदवारों से 2 मई 2022 तक आवेदन मंगाए गए हैं.

Job Alert: मैनपावरग्रुप की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 38 फीसदी कंपनियां अगले तीन महीने में और भर्तियां करने की योजना बना रही हैं. इस तरह अप्रैल-जून तिमाही के दौरान कंपनियां नियुक्ति गतिविधियां तेज करने वाली हैं.

नई दिल्ली. महामारी के बाद कारोबारी गतिविधियां शुरू होने के बाद नौकरियों में भी तेजी आने लगी है. इसके साथ ही देश में भर्ती गतिविधियों में भी तेजी आई है. आने वाले महीनों में भारतीय कंपनियां तेजी से हायरिंग करने वाली हैं. यानी आने वाली महीनों में देश में बंपर नौकरियां आने वाली हैं.

मैनपावरग्रुप की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 38 फीसदी कंपनियां अगले तीन महीने में और भर्तियां करने की योजना बना रही हैं. इस तरह अप्रैल-जून तिमाही के दौरान कंपनियां नियुक्ति गतिविधियां तेज करने वाली हैं. मैनपावरग्रुप रोजगार सर्वे के 60वें सालाना संस्करण में कहा गया है कि अप्रैल-जून तक भारतीय कंपनियां तेज गति से प्रोफेशनल की भर्ती करने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- PH0TOS: किस देश के पास है सबसे ज्यादा गोल्ड रिजर्व, देखें टॉप-10 देशों की लिस्ट

तिमाही आधार पर तेज बढ़ोतरी
सर्वे के मुताबिक, विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्ति गतिविधियां पिछले वर्ष की समान अवधि के मुकाबले अधिक मजबूत हैं. हालांकि, तिमाही के आधार पर देखें तो जनवरी-मार्च तिमाही के मुकाबले अप्रैल-जून में रोजगार में 11 फीसदी की कमी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- LPG Price Hike : महंगाई का दोहरा झटका! पेट्रोल-डीजल के बाद एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी

बढ़ सकता है पेरोल
अप्रैल-जून तिमाही के लिए 55 फीसदी कंपनियों ने कहा कि कर्मचारियों का पेरोल बढ़ सकता है. 17 फीसदी का कहना है कि इसमें कमी आ सकती है, जबकि 36 फीसदी की मानें तो पेरोल में कोई बदलाव नहीं होगा. कुल मिलाकर शुद्ध रोजगार परिदृश्य 38 फीसदी है.

ये भी पढ़ें- 31 मार्च से पहले निपटा लें टैक्स और निवेश से जुड़े ये जरुरी काम, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

इन सेक्टर में सबसे ज्यादा नौकरियां
सर्वे के मुताबिक, आईटी और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में अप्रैल-जून तिमाही में 51 फीसदी ज्यादा भर्तियां होंगी, रेस्टोरेंट और होटल सेक्टर में 38 फीसदी नौकरियां मिलेंगी, जबकि शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक कार्य और सरकारी नियुक्ति संबंधी परिदृश्य 37 फीसदी है.

महिलाओं की हिस्सेदारी चिंताजनक
मैनपावरग्रुप के समूह एमडी संदीप गुलाटी का कहना है कि देश महामारी के असर से बाहर आ रहा है, लेकिन वैश्विक भू-राजनीतिक अस्थिरता और बढ़ती महंगाई जैसी नई चुनौतियां आ खड़ी हुई हैं. उन्होंने कहा कि कार्यबल में महिलाओं का प्रतिनिधित्व अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है.

Tags: Employment News, Employment opportunities, Job opportunity, Naukri ki Baat

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर