Nazara IPO: ग्रे मार्केट में प्रीमियम गिरा, आपने भी किया है निवेश? तो जानें कैसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस?

Laxmi Organic IPO: आपको शेयर्स मिले हैं या नहीं

Laxmi Organic IPO: आपको शेयर्स मिले हैं या नहीं

Nazara Tech IPO Share: ऑनलाइन गेमिंग कंपनी नजारा टेक (Nazara tech IPO )के अनलिस्टेड शेयरों का प्रीमियम ग्रे मार्केट में गिर गया है. पहले नजारा टेक के अनलिस्टेड शेयर अपने इश्यू प्राइस से 820 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 12:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑनलाइन गेमिंग कंपनी नजारा टेक (Nazara tech IPO )के अनलिस्टेड शेयरों का प्रीमियम ग्रे मार्केट (Grey Market) में गिर गया है. पहले नजारा टेक के अनलिस्टेड शेयर अपने इश्यू प्राइस से 820 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे. हालांकि. अब इसका प्रीमियम 9 फीसदी गिरकर 750 रुपए पर आ गया है. Nazara tech का इश्यू प्राइस 1100-1101 रुपए है. Nazara Tech के इश्यू को निवेशकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी. कंपनी का आईपीओ 175 गुना सब्सक्राइब हुआ था. यह इश्यू 17 मार्च को खुला था और 19 मार्च को बंद हुआ था. कंपनी को 30 मार्च को BSE और NSE पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है.

19 मार्च को बंद हुआ यह IPO

नाजार टेक का IPO साइज 583 करोड़ रुपये रखा गया है. यह IPO 17 मार्च से खुलकर 19 मार्च को बंद हुआ. IPO का QIB के लिए रिजर्व हिस्सा 103.77 गुना, गैर संस्थागत निवेशकों (non institutional investors) के लिए 389.89 गुना, और रिटेल निवेशकों के लिए रजर्व हिस्सा 75.29 गुना सब्सक्राइब हुआ था. इसमें 10 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए, 75 फीसदी QIB के लिए और 15 फीसदी हिस्सा HNI के लिए दिया गया था. इस IPO के पहले नजारा टेक ने एंकर निवेशकों से 260 करोड़ रुपये जुटाए थे.

ये भी पढ़ें-  Good News: सरकार का मेगा प्लान, अब खाने का तेल होगा सस्ता! सरसों तेल समेत अन्य खाद्य तेल के दाम घटे
ऐसे करें अलॉटमेंट स्टेटस चेक.. 

सबसे पहले रजिस्ट्रार की वेबसाइट https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html पर क्लिक कीजिए.

साइट पर पहुंचने के बाद IPO (Nazara Tech) को सेलेक्ट करें.



अगर आप एप्लिकेशन नंबर सिलेक्ट करते हैं, तो NON-ASBA या ASBA को सिलेक्ट करें और एप्लिकेशन नंबर फिल करें, DPID​​/ क्लाइंट ID केस में NSDL/CDSL को सिलेक्ट करें और DPID ​​और क्लाइंट ID दर्ज करें, PAN के मामले में PAN नंबर दर्ज करें.

इसके बाद कैप्चा बॉक्स के ठीक ऊपर हरे रंग में दिए गए नंबर एंटर करें और IPO शेयर अलॉटमेंट स्टेटस जानने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें.

इसके अलावा आप BSE की वेबसाइट पर भी अलॉटमेंट स्टेटस देख सकते हैं. इश्यू टाइप (इक्विटी) और इश्यू नेम एप्लिकेशन नंबर और पैन नंबर डालें और आखिर में IPO अलॉटमेंट स्टेटस जानने के लिए सर्च बटन पर क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- Laxmi Organic IPO की हुई दमदार लिस्टिंग, 20% प्रीमियम के साथ 156 रुपए पर हुआ लिस्ट

जानें, क्या है कंपनी का कारोबार?

Nazara tech एक डाइवर्सिफाइड गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है. भारत समेत अफ्रीका, नॉर्थ अमेरिका जैसे कई देशों में इसका कारोबार है. यह वर्ल्ड क्रिकेट चैंपनियनशिप, छोटा भीम, मोटा पतलू सीरीज जैसे गेम के लिए जानी जाती है. इसकी सब्सिडियरी कंपनी नोडविंग गेमिंग (Nodwin Gaming) पूरे देश में तमाम गेमिंग इवेंट का आयोजन करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज