होम /न्यूज /व्यवसाय /एक दिन में निवेशकों को मालामाल करने वाले स्टॉक में गिरावट, इस फैसले से फिसला नजारा टेक्नोलॉजी का शेयर

एक दिन में निवेशकों को मालामाल करने वाले स्टॉक में गिरावट, इस फैसले से फिसला नजारा टेक्नोलॉजी का शेयर

तमिलनाडु में ऑनलाइन गेमिंग पर रोक के फैसले से नजारा टेक्नोलॉजी के शेयर में गिरावट (सांकेतिक तस्वीर)

तमिलनाडु में ऑनलाइन गेमिंग पर रोक के फैसले से नजारा टेक्नोलॉजी के शेयर में गिरावट (सांकेतिक तस्वीर)

Nazara Technologies share: तमिलनाडु कैबिनेट ने 26 सितंबर को राज्य में ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक अध्यादेश क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

नजारा टेक्नोलॉजी का शेयर एक दिन में 3 फीसदी से ज्यादा टूट गया.
इससे पहले 9 सितंबर को यह स्टॉक एक दिन में 16 फीसदी चढ़ गया था.
नजारा टेक्नोलॉजी एक ऑनलाइन गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है. 

मुंबई. तमिलनाडु सरकार के एक फैसले से गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजी का शेयर एक दिन में 3 फीसदी से ज्यादा टूट गया. दरअसल एमके स्टालिन सरकार ने राज्य में ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने के लिए अध्यादेश पारित कर दिया है. इस फैसले के बाद ऑनलाइन गेमिंग कंपनी नज़र टेक्नोलॉजी के शेयर पर आज बिकवाली हावी हो गई.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व में तमिलनाडु कैबिनेट ने 26 सितंबर को राज्य में ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक अध्यादेश को मंजूरी दी. सरकारी बयान के अनुसार, राज्यपाल की मंजूरी के बाद अध्यादेश प्रभावी होगा.

Multibagger Stocks : इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को दिया 259 गुना का छप्परफाड़ रिटर्न, पैसे लगा मालामाल हुए निवेशक

नजारा टेक्नोलॉजी के शेयर में लगातार रही तेजी
नजारा टेक्नोलॉजी एक ऑनलाइन गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है, जो भारत के अलावा अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका जैसे उभरते और विकसित वैश्विक बाजारों में इंटरेक्टिव गेमिंग और ई-स्पोर्ट्स सर्विस प्रदान करता है. गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म नजारा टेक्नोलॉजी के शेयर ने पिछले कुछ महीनों में जबरदस्त रिटर्न दिए हैं. इससे पहले 9 सितंबर को यह स्टॉक एक दिन में 16 फीसदी चढ़ गया था.

इस कंपनी का लक्ष्य अपने क्षेत्र में अब आगे की ओर बढ़ना है और दुनिया भर में अपने बिजनेस का विस्तार करने की योजना है.  कंपनी ने हाल ही में यूएस-बेस्ड इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट कंपनी वाइल्डवर्क्स में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी $ 10.4 मिलियन में पूरी तरह से नकद लेनदेन में हासिल की है. 7 सितंबर को जारी कंपनी की एनुअल रिपोर्ट में कहा गया था कि “ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर में कारोबार को लेकर कंपनी सबसे आगे हैं और आगे भी अपने बेहतर प्रदर्शन का पूरा विश्वास है. मार्केट एक्सपर्ट्स भी नजारा टेक्नोलॉजी की ग्रोथ और शेयर प्राइज को लेकर बुलिश हैं.

ये भी पढ़ें- चंद दिनों में बदल गई शेयर मार्केट की फिज़ा! जानिए किन कारणों ने बिगाड़ दिया बाजार का मूड

नजारा टेक्नोलॉजी का शेयर पिछले साल मार्च में लिस्टेड हुआ था. मौजूदा समय में यह स्टॉक अपने आईपीओ प्राइज बैंड ₹1,101 से नीचे ट्रेड कर रहा है. इस साल अगस्त के बाद से नज़ारा के शेयरों में काफी तेजी देखने को मिली है. एक महीने के अंदर ही इस स्टॉक में करीब 13 प्रतिशत की तेजी आई है.

Tags: Online game, Stock market today, Tamil nadu

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें