Home /News /business /

नोएडा में आम्रपाली प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों को लगा बड़ा झटका, जानिए सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

नोएडा में आम्रपाली प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों को लगा बड़ा झटका, जानिए सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

 आम्रपाली ला रेजिडेंशिया हाउसिंग प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों को लगा बड़ा झटका, जानिए सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

आम्रपाली ला रेजिडेंशिया हाउसिंग प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों को लगा बड़ा झटका, जानिए सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

नोएडा (Noida) एक्सटेंशन के ला रेजिडेंशिया हाउसिंग प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों को आज एक बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने आज दिए एक आदेश में कहा है कि इस प्रोजेक्ट को नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी (NBCC) पूरा नहीं कराएगी.

नोएडा. नोएडा (Noida) एक्सटेंशन के ला रेजिडेंशिया हाउसिंग प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदारों को आज एक बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने आज दिए एक आदेश में कहा है कि इस प्रोजेक्ट को नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी (NBCC) पूरा नहीं कराएगी. इसकी वजह बताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ला रेजिडेंशिया प्रोजेक्ट को आम्रपाली ग्रुप का प्रोजेक्ट नही कहा जा सकता है. इस प्रोजेक्ट में कई बिल्डरों की भागेदारी है.

गौरतलब रहे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) फिलहाल एनबीसीसी द्वारा सिर्फ आम्रपाली ग्रुप के अधूरे पड़े प्रोजेक्ट को पूरा करा रही है जिससे कि फ्लैट खरीदारों को जल्द से जल्द फ्लैट दिए जा सकें. मौजूदा वक्त में आम्रपाली (Amrapali) ग्रुप दिवालिया हो चुका है.

इस साल आम्रपाली के यह तीन प्रोजेक्ट पूरे करा रहा है एनबीसीसी

एनबीसीसी के अनुसार इसी साल 2021 में आम्रपाली के तीन प्रोजेक्ट पूरे होने जा रहे हैं. यह तीन प्रोजेक्ट सेंचुरियन पार्क, वेरोना हाइट्स और हर्टबीट सिटी हैं.

तीनों ही प्रोजेक्ट में कुल 10964 फ्लैट हैं. प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए एनबीसीसी ने गौर ग्रुप के साथ 2124 करोड़ रुपये का एग्रीमेंट किया है. गौर ग्रुप प्रोजेक्ट को पूरा करने पर काम कर रहा है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही आम्रपाली के खरीददारों को उनके फ्लैट मिल जाएंगे.

जेवर एयरपोर्ट और यमुना एक्सप्रेस-वे के पास की महंगी हुई जमीन, यहां चेक करें रेटलिस्ट

अधूरे पड़े हैं आम्रपाली के 23 प्रोजेक्ट

सूत्रों की मानें तो आम्रपाली ग्रुप के करीब 23 प्रोजेक्ट ऐसे हैं जो अभी भी अधूरे पड़़े हुए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आम्रपाली में हुए घोटाले के बाद से इन सभी प्रोजेक्ट का काम रुक गया था. लेकिन अब इन सभी प्रोजेक्ट को पूरा कराने की जिम्मेदारी एनबीसीसी के पास आ गई है. जानकारों की मानें तो सभी 23 प्रोजेक्ट को पूरा कराने में करीब 8500 करोड़ रुपये का खर्च आ सकता है.

आम्रपाली के हाउसिंग प्रोजक्ट्स में हजारों लोगों के पैसे फंसे हुए है. ऐसे लोगों को न तो घर मिल पाया और न ही उनका पैसा मिल पाया है. इस मालले में की सुनावई सुप्रीम कोर्ट में हो रही है. अभी की तत्काल मौजूदा व्यवस्था भी सुप्रीम कोर्ट ने की थी.undefined

Tags: Amrapali Group, Housing project groups, Noida news, Supreme court of india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर