होम /न्यूज /व्यवसाय /NDTV Share Price : प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्‍तीफे की खबर से उछले शेयर, अपर सर्किट लगा

NDTV Share Price : प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्‍तीफे की खबर से उछले शेयर, अपर सर्किट लगा

अडानी समूह ने अगस्‍त में हिस्‍सेदारी खरीदने का ऐलान  किया था.

अडानी समूह ने अगस्‍त में हिस्‍सेदारी खरीदने का ऐलान किया था.

NDTV Share Market Price- अडानी समूह (Adani Group) के एनडीटीवी (NDTV) को टेकओवर करने की प्रक्रिया आगे बढ़ाने के बाद शेयर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रॉय परिवार के पास अभी भी एनडीटीवी में 32.26 प्रतिशत व्‍यक्तिगत हिस्सेदारी है.
एनएसई पर एक महीने में NDTV का शेयर 38.71 फीसदी चढ़ चुका है.
वर्ष 2022 में अब तक एनडीटीवी का स्‍टॉक 288 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

नई दिल्‍ली. एनडीटीवी के शेयरों (NDTV Shares) ने आज अपर सर्किट हिट किया है. एनडीटीवी के प्रमोटर्स, प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और राधिका रॉय के आरआरपीआर होल्डिंग्‍स (RRPR Holding) के निदेशक पद से इस्‍तीफा देने की खबर के बाद से ही कंपनी के शेयरों में तेजी है. आरआरपीआर होल्डिंग्‍स एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी है. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) को दी जानकारी में कंपनी ने बताया है कि त्‍यागपत्र मंगलवार, 29 नवंबर से प्रभावी हो गया है. सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया (Sanjay Puglia) और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण (Senthil Sinniah Chengalvarayan) को आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है.

प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने आरआरपीआर के निदेशक पद से इस्तीफा फर्म द्वारा विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) को अपनी इक्विटी पूंजी के 99.5 प्रतिशत तक के शेयरों को ट्रांसफर करने के एक दिन बाद दिया है. वीसीपीएल का स्वामित्व अडानी समूह की मीडिया शाखा एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (AMNL) के पास है. हालांकि, रॉय परिवार के पास अभी भी एनडीटीवी में 32.26 प्रतिशत व्‍यक्तिगत हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें-   NDTV takeover: प्रणय, राधिका रॉय ने दिया इस्तीफा, आखिर चल क्या रहा है! जानिए पूरी कहानी

शेयरों में आया उछाल
एनडीटीवी के शेयरों में आज जबरदस्‍त उछाल आया और यह स्‍टॉक 5 फीसदी की तेजी के साथ 446.30 रुपये पर पहुंच गया. एनडीटीवी का शेयर कई दिनों से तेजी लिए हुए है. एनएसई पर एक महीने में यह शेयर 38.71 फीसदी चढ़ चुका है. पांच कारोबारी सत्रों में ही इस शेयर में 22 फीसदी से ज्‍यादा की बढ़त हुई है. इसी तरह पिछले 6 महीने में यह शेयर करीब 162 फीसदी उछल चुका है. वर्ष 2022 में अब तक एनडीटीवी का स्‍टॉक 288 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

ये भी पढ़ें-   NDTV : प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने डायरेक्‍टर पद से दिया इस्तीफा, संजय पुगलिया और चेंगलवारायण की बोर्ड में एंट्री

अडानी समूह ने अगस्‍त में किया था ऐलान
23 अगस्त को गौतम अडानी समूह ने एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी और साथ ही एनडीटीवी के 26 फीसदी शेयर और खरीदने का ऐलान किया था. ये शेयर ओपन ऑफर के जरिए खरीदे जाने थे. अडानी ग्रुप ने 22 नवंबर को इसके लिए ओपन ऑफर पेश किया था जो 5 दिसम्बर तक खुला हुआ है. अडानी ग्रुप ने अगस्त, 2022 में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था. वीसीपीएल ने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के प्रमोटर यानी प्रणय रॉय और राधिका रॉय को 403.85 करोड़ रुपये का ऋण दिया था. इस कर्ज के एवज में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का प्रावधान था.

Tags: Adani Group, Business news in hindi, Stock market, Stock market today

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें