• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • NDTV को खरीदने जा रहा अडानी ग्रुप? अफवाहों की वजह से कंपनी के शेयरों में लगा 10% का अपर सर्किट

NDTV को खरीदने जा रहा अडानी ग्रुप? अफवाहों की वजह से कंपनी के शेयरों में लगा 10% का अपर सर्किट

 BSE पर कंपनी के 9.94% बढ़ कर at Rs 79.65 पर ट्रेड कर रहे हैं.

BSE पर कंपनी के 9.94% बढ़ कर at Rs 79.65 पर ट्रेड कर रहे हैं.

NDTV के शेयरों में सोमवार को जोरदार तेजी देखने को मिली. अडानी द्वारा NDTV को खरीदने की अफवाहों के चलते कंपनी के शेयरों में में 10% का upper circuit लग गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली . NDTV के शेयरों में सोमवार को जोरदार तेजी देखने को मिली. अडानी द्वारा NDTV को खरीदने की अफवाहों के चलते कंपनी के शेयरों में में 10% का upper circuit लग गया. ETMarkets में चल रही खबरों के मुताबिक, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Adani ग्रुप दिल्ली स्थिति एक मीडिया हाउस का अधिग्रहण करने वाला है.

    ट्रेडर के बीच चर्चा है कि यह NDTV हो सकता है. लिहाजा NDTV के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिली. हालांकि ईटी ने कहा हम अभी इस खबर को वेरिफाई नहीं किए हैं. BSE पर कंपनी के 9.94% बढ़ कर at Rs 79.65 पर ट्रेड कर रहे हैं.

    अडानी ग्रुप ने संजय पुगलिया को अपना मीडिया हेड बनाया
    इस मीडिया सेक्टर में अडानी ग्रुप की एंट्री की अटकलें तेज हैं. Adani Enterprises ने कुछ दिन पहले ही वरिष्ठ पत्रकार संजय पुगलिया को अपने ग्रुप के media initiatives को लीड करने के लिए CEO and editor-in-chief बनाया है.

    यह भी पढ़ें- Investment करते वक्त 10 बातें जानना जरूरी, निवेश पर पड़ता है सीधा असर, जानिए डिटेल

    पुगलिया इससे पहले क्विंट डिजिटल मीडिया के अध्यक्ष और संपादकीय निदेशक (president and editorial director) थे. इससे पहले उन्होंने सीएनबीसी-आवाज़ को लीड किया है. हिंदी में स्टार न्यूज़ की स्थापना की है. जी न्यूज को हेड किया और आजतक की संस्थापक टीम का हिस्सा थे.

    NDTV का financial performance खराब
    संजय पुगलिया एक print journalist के तौर पर Business Standard and Navbharat Times के साथ काम कर चुके हैं. वे BBC Hindi Radio के रेगुलर contributor भी रह चुके हैं.

    NDTV का वित्तीय प्रदर्शन (financial performance) खराब रहा है. कंपनी के प्रमोटर भी कर जांच के दायरे में हैं. हालांकि, पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 130 फीसदी की तेजी आई है.

    अडानी ग्रुप 
    अडानी ग्रुप बहुत सारे क्षेत्रों में अपने बिजनेस को फैला रखा है. अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) , अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) , अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) , अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) , अडानी पोर्ट्स (APSEZ) और अडानी पावर (Adani Power)  इस ग्रुप की प्रमुख कंपनियां हैं. ग्रुप के चेयरमैन गौतम  लगभग 67.1 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ एशिया के टॉप-5 अमीरों में आते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज