Home /News /business /

nestle maggi noodles coffee taj mahal tea and milk price hike hindustan unilever limited products price ssnd

कैसे कहेंगे 'वाह उस्ताद वाह'! महंगी हुई 'ताजमहल' चाय, Maggi की कीमतों में भी इजाफा

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के साथ नेस्ले इंडिया (Nestle India) ने भी अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है.

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के साथ नेस्ले इंडिया (Nestle India) ने भी अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है.

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड- एचयूएल ने 14 मार्च को ब्रू कॉफी पाउडर (Bru coffee powder) की कीमतों में 3 से 7 फीसदी की बढ़ोतरी की है. ताजमहल की चाय की कीमत (Taj Mahal Tea Price) भी 3.7 से बढ़ाकर 5.8 फीसदी कर दी गई है.

Maggi Noodles, Coffee, Tea and Milk Price Hike: हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Unilever Limited- HUL) और नेस्ले (Nestle) ने चाय, कॉफी, दूध और नूडल्स जैसे उत्पादों की कीमतों में इजाफा करने की घोषणा की है.

CNBC TV-18 के मुताबिक, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड- एचयूएल ने 14 मार्च को ब्रू कॉफी पाउडर (Bru coffee powder) की कीमतों में 3 से 7 फीसदी की बढ़ोतरी की है. ब्रू गोल्ड कॉफी (Bru Gold Coffee Price) जार तीन-चार फीसदी और ब्रू इंस्टेंट कॉफी (Bru instant coffee Price) पाउच 3 से 6.66 फीसदी महंगा कर दिया गया है. वहीं ताजमहल की चाय की कीमत (Taj Mahal Tea Price) भी 3.7 से बढ़ाकर 5.8 फीसदी कर दी गई है.

ब्रुक बॉन्ड (Brooke Bond) के अलग-अलग प्रोडक्ट्स की कीमतों में 1.5 से 14 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. एचयूएल (HUL) ने अपने उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए कहा कि वह बढ़ती महंगाई के चलते अपने उत्पादों को महंगा कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Child Investment Plans: बच्चों के लिए बेस्ट सेविंग प्लान, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

नेस्ले इंडिया ने भी बढ़ाए दाम
हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के अलावा नेस्ले इंडिया (Nestle India) ने भी अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. नेस्ले इंडिया ने मैगी नूडल्स की कीमतों (Maggi Noodles Price) में 9 से 16 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. इसके साथ ही दूध (Milk Price) और कॉफी पाउडर (Nestle Coffee Price) की कीमतों में बढ़ोतरी का भी ऐलान किया गया है. कीमतों में वृद्धि के बाद अब 70 ग्राम मैगी मसाला नूडल्स की कीमत 12 रुपये से बढ़कर 14 रुपये हो गई है. वहीं, 140 ग्राम मैगी मसाला नूडल्स की कीमत में 3 रुपये यानी 12.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. मैगी नूडल्स के 560 ग्राम के पैक की कीमत में 9.4 फीसदी का इजाफा हुआ है. अब आपको इसके लिए 96 रुपये की जगह 105 रुपये चुकाने होंगे.

दूध भी महंगा
नेस्ले ने एक दूध (Nestle Milk Price) के 1 लीटर कार्टन की कीमत में भी 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है और अब आपको इसके लिए 3 रुपये अधिक और यानी 78 रुपये देने होंगे. नेस्कैफे (Nescafe) क्लासिक कॉफी पाउडर की कीमत में भी तीन से सात प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जबकि नेस्कैफे क्लासिक 25 ग्राम पैक की कीमत 2.5 प्रतिशत बढ़कर 78 रुपये से बढ़ाकर 80 रुपये की गई है. इसके साथ ही नेस्कैफे क्लासिक की कीमत में भी वृद्धि की गई है. 50 ग्राम के पैक को 145 रुपये से 150 रुपये कर दिया गया है.

FMCG कंपनियों का कहना है कि खाद्य तेल, कच्चे तेल के दाम और पैकेजिंग की लागत बढ़ने से प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया गया है.

Tags: Coffee, HUL, Inflation, Milk

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर