लाइव टीवी

तीन दोस्तों ने अपने शौक को बनाया बिजनेस, सालाना करोड़ों में हो रही कमाई

News18Hindi
Updated: January 6, 2020, 6:46 AM IST
तीन दोस्तों ने अपने शौक को बनाया बिजनेस, सालाना करोड़ों में हो रही कमाई
हांडी में लें बिरयानी का मजा

तीन दोस्तों ने बिरयानी के अपने शौक को 2015 में Biryani By Kilo के जरिए बिजनेस में तब्दील किया. फिलहाल Biryani By Kilo सालना 50 करोड़ रुपये का कारोबार कर रही है, लेकिन 2020 तक 80 करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2020, 6:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों में भारत में कई फूड स्टार्टअप्स (Food Startups) उभरे हैं. लेकिन जब खाने के शौक से शुरू हो बिजनेस (Business) तो उसका जायका और बढ़ जाता है. 3 दोस्तों के इसी शौक से शुरू हुआ बिरयानी बाई किलो (Biryani By Kilo). इस स्टार्टअप ने 4 साल के अपने सफर में बड़ी पहचान बना ली है. अपने ऑथेंटिक फ्लेवर्स और कुकिंग स्टाइल से ये स्टार्टअप बन चुका है बिरयानी खाने वालों की पहली पसंद.

2015 में 3 दोस्तों ने शुरू किया बिजनेस
जायका जो आप भुला ना पाएं, मसालों की वो खुशबू जो खाने का मजा दोगुना कर दे, बस बिरयानी के शौकीनों को और क्या चाहिए. लेकिन ऐसी बिरयानी खाने के लिए आप हैदराबाद या लखनऊ में ही हों, ये जरूरी नहीं. घर हो या ऑफिस, गरमागरम लजीज दम बिरयानी का मजा लेना हो तो Biryani By Kilo आपके जरूर याद आएगा. हांडी में आपके ऑर्डर पर तैयार की गई फ्रेश बिरयानी. कौशिक रॉय, विशाल जिंदल और रितेश सिन्हा इन तीन दोस्तों ने बिरयानी के अपने शौक को 2015 में Biryani By Kilo के जरिए बिजनेस में तब्दील किया. ये भी पढ़ें: 1 साल पहले शुरू किया था ये बिज़नेस, अब लाखों में हो रही है कमाई





दम बिरयानी से हुई शुरुआत
केरल के मसालों में खास बासमती चावल से ऑथेंटिक रेसेपीज से तैयार की गई लखनवी, मालाबारी और हैदराबादी इस स्टारप्टअप को बाकियों से अलग बनाती है. शुरुआत हुई दम बिरयानी से और जैसे-जैसे लोगों में Biryani By Kilo का स्वाद जमा मेन्यू बढ़ता गया और अब कबाब, कोर्मा से लेकर फिरनी तक, Biryani By Kilo ने इन सभी सेगमेंट्स में खाने के शौकीनों को ऑफर करना शुरू कर दिया है.

कंपनी ने देशभर में खोले 35 आउटलेट्स
बिरयानी का ये स्वाद बिगबॉस के घर में भी एंट्री मार चुका है. साथ ही कई सेलेब्रिटीज की पसंद भी बन चुका है. अपनी इसी लोकप्रियता से अब कंपनी ने देशभर में 35 आउटलेट्स खोल लिए हैं. Biryani By Kilo की तैयारी अब 70 आउटलेट्स की है.

सालाना कर रही 50 करोड़ रु का कारोबार
इस मजबूत बिजनेस को सेटअप करने के लिए Biryani By Kilo को IVYCAP वेंचर्स, CX partners मिली फंडिंग से मदद मिली. इस रकम से कंपनी मलेशिया, दुबई, इंडोनेशिया जैसे देशों में बिरयानी का जायका पहुंचने में कर रही है. फिलहाल Biryani By Kilo सालना 50 करोड़ रुपये का कारोबार कर रही है लेकिन 2020 तक 80 करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है.

1 साल पहले सिर्फ 50 लाख से शुरू किया था बिज़नेस, आज कर रहे हैं लाखों में कमाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इनोवेशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 6:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर