Home /News /business /

लोन लिए बिना शुरू किया ये बिजनेस, अब हर महीने हो रही लाखों में कमाई

लोन लिए बिना शुरू किया ये बिजनेस, अब हर महीने हो रही लाखों में कमाई

ये फूडटेक स्टार्टअप (Startup) सिर्फ हेल्दी मील प्लान ही नहीं तैयार करता, बल्की उन्हें अपने किचन में तैयार कर डिलिवर भी करता है. ताकि आपको अपने डायट के साथ टिकने में कोई दिक्कत ना हो.

    नई दिल्ली.  अच्छी सेहत के लिए अच्छा खानपान जरूरी है लेकिन ये आसान नहीं. खास कर उनके लिए जिनकी जिंदगी ऑफिस और घर में बंटी हुई है. ऐसे में हेल्दी खाना और न्यूट्रिशन का ख्याल रखना बहुत बड़ा चैलेंज होता है. जरूरी डायट की जानकारी की कमी परेशानी और बढ़ाती है. लेकिन इन सभी दिक्कतों को दूर करता है सिल्की सिंह की स्टार्टअप (Startup) रिप्सी (Ripsey).

    रिप्सी की कोशिश है कि वो, सेहत जागरूक ग्राहकों के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन बन सकें. आप अपना हेल्थ गोल्स, रिप्सी की न्यूट्रिशन टीम के साथ जैसे ही साझा करते हैं आपको मिलता है एक कस्टमाइज्ड मील प्लान. ये मील ग्राहकों को रिप्सी के ही किचन से डिलिवर भी होते हैं. ये भी पढ़ें: RBI ने दिया बड़ा तोहफा! DigiLocker में रखे डॉक्यूमेंट्स से भी करा सकते हैं KYC



    पॉकेट फ्रेंडली है कीमत
    कीमत भी पॉकेट फ्रेंडली है. 199 रुपए में मेनकोर्स और 145 रुपए के हेल्दी स्नैकिंग मील्स जिन्हें कस्टमाइज कर सकते हैं. लेकिन इन सुविधाओं को लेने के लिए आपको इसे सब्सक्राइब करना होगा. अपने कस्टमर्स से मिल रहे रिस्पॉन्स से स्टार्टअप आगे क्लिनिकल न्यूट्रिशन प्लान्स भी तैयार करने पर विचार कर रही है.

    30 लाख रुपये की बचत से हुई शुरुआत
    रिप्सी की शुरुआत सिल्की सिंह ने करीब 30 लाख रुपए की अपनी सेविंग्स से की. हाल ही में इस फूड टेक स्टार्टअप को 1 करोड़ रुपए की फंडिंग हासिल हुई है. स्टार्टअप इस रकम का इस्तेमाल एक्सपेंशन के लिए करेगा. फिलहाल कंपनी मुंबई और सबअर्ब्स में रोजाना करीब 250 डिलिवरी कर रहा है. मुंबई बेस्ड रिप्सी आगे NCR, बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद जैसे बड़े मार्केट्स में उतरने की तैयारी कर रहा है.



    ये भी पढ़ें:
    अब नहीं पड़ेगी बैंक ब्रांच जाने की जरूरत, SBI समेत कई बड़े बैंक अपने ATM पर फ्री में दे रहे हैं ये 10 सर्विस
    घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, सरकार कर सकती है इन टैक्स को हटाने का ऐलानundefined

    Tags: Business news in hindi, Food business, Healthy Diet, Healthy Foods, Money and business, New Business Idea, Startup ideas, Success Story

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर