होम /न्यूज /व्यवसाय /अब दिल्ली एयरपोर्ट 5G नेटवर्क की सुविधा से लैस, यात्रियों को जल्द मिलेगी 50 गुना तेज डेटा स्पीड

अब दिल्ली एयरपोर्ट 5G नेटवर्क की सुविधा से लैस, यात्रियों को जल्द मिलेगी 50 गुना तेज डेटा स्पीड

दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन करने वाले जीएमआर समूह ने 29 सितंबर को कहा कि उसने अपनी सुविधा को 5जी नेटवर्क के अनुरूप बना दिया है.

दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन करने वाले जीएमआर समूह ने 29 सितंबर को कहा कि उसने अपनी सुविधा को 5जी नेटवर्क के अनुरूप बना दिया है.

5G network@Delhi Airport : देश में जैसे ही टेलीकॉम प्रोवाइडर 5G सर्विसेज की शुरुआत करेंगे तो एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर ह ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन करने वाले जीएमआर समूह ने जानकारी दी. 
'हमने एयरपोर्ट पर मौजूद सुविधा को 5जी नेटवर्क के अनुरूप बना दिया है.'
वाई-फाई सिस्टम की तुलना में 5जी नेटवर्क पर 20 गुना तेज डेटा स्पीड मिलेगी.

नई दिल्ली. न्यू दिल्ली एयरपोर्ट पर अब जल्द ही यात्री 5G सर्विस का आनंद ले सकेंगे. यह देश का एकमात्र 5G सुविधा से लैस एयरपोर्ट बन गया है. जैसे ही टेलीकॉम प्रोवाइडर भारत में 5G सर्विसेज की शुरुआत करेंगे तो एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर ही पैसेंजर दुनिया की सबसे एडवांस्ड मोबाइल सेवा का उपयोग कर सकेंगे. दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन करने वाले जीएमआर समूह ने 29 सितंबर को कहा कि उसने अपनी सुविधा को 5जी नेटवर्क के अनुरूप बना दिया है.

फिलहाल कुछ दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने अपने नेटवर्क को 5जी सेवा की सुविधा के लिए सक्षम किया है और अगले कुछ हफ्तों में अन्य टीएसपी भी इसे शुरू कर सकते हैं.

5G सर्विस में मिलेगा हाई स्पीड डेटा
5G-सक्षम मोबाइल फोन सेट और सिम कार्ड वाले यात्री टर्मिनल 3 पर डोमेस्टिक डिपार्चर एरिया और इंटरनेशनल अरवाइल एरिया में और T3 आगमन और मल्टी के बीच बेहतर सिग्नल, कनेक्टिविटी और हाई स्पीड डेटा का अनुभव कर सकते हैं. टर्मिनल 3 पर इस सर्विस को चरणबद्ध तरीके से कवर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 1 अक्टूबर को देश में लॉन्च होगी 5G मोबाइल सर्विस, पीएम मोदी करेंगे शुरुआत

पैसेंजर्स यहां उपलब्ध वाई-फाई सिस्टम की तुलना में 5जी नेटवर्क पर 20 गुना तेज डेटा स्पीड या मौजूदा डेटा संचार नेटवर्क पर 50 गुना तेज डेटा स्पीड का आनंद लेने में सक्षम होंगे.

GMR एरोसिटी में भी मिलेगी 5G की सुविधा
इसके अलावा जीएमआर एरोसिटी दिल्ली आने वाले लोग जीएमआर स्क्वायर पर 5जी नेटवर्क का भी अनुभव प्राप्त कर सकते हैं. जीएमआर स्क्वायर किसी भी भारतीय हवाई अड्डे के लिए एक अनूठी अवधारणा है जो सार्वजनिक स्थानों से एयरोसिटी के वाणिज्यिक केंद्रों तक आसान पहुंच प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बिछ गया 5G Network का जाल! इन जगहों पर आपको फ्री में मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

यात्रियों को विश्व स्तरीय मोबाइल अनुभव प्रदान करने के लिए GMR एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर दिल्ली हवाई अड्डे का संचालन और प्रबंधन करता है. इस समूह ने 5G नेटवर्क के लिए इन-बिल्डिंग सॉल्यूशंस (IBS) की स्थापना पहले ही कर ली थी.

आज अधिकांश हवाईअड्डे यात्रियों को मुख्य रूप से वाई-फाई के माध्यम से वायरलेस सेवा प्रदान करते हैं. वाई-फाई बिना लाइसेंस वाले स्पेक्ट्रम पर निर्भर करता है जो किसी के भी उपयोग के लिए मुफ्त है.

Tags: 5G network, Civil aviation sector, Delhi airport, Telecom business

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें