होम /न्यूज /व्यवसाय /Musk-Twitter Deal में नया मोड़, टेस्ला प्रमुख ने सौदे के लिए फिर आगे बढ़ाया कदम, ट्विटर को भेजी चिट्ठी!

Musk-Twitter Deal में नया मोड़, टेस्ला प्रमुख ने सौदे के लिए फिर आगे बढ़ाया कदम, ट्विटर को भेजी चिट्ठी!

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर ऑफर किए थे.

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर ऑफर किए थे.

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था जिसे लगभग सभी हितधारकों व नियामक से मंजूरी मिल गई थी. हा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ब्लूमबर्ग के अनुसार, मस्क ने पुराने ऑफर को दोहराते हुए एक बार फिर ट्विटर को चिट्ठी भेजी है.
मस्क और ट्विटर के बीच की लड़ाई फिलहाल कोर्ट में है और पहली सुनवाई 17 अक्टूबर को होनी है.
मस्क द्वारा दोबारा डील शुरू करने की खबर की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

नई दिल्ली. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कथित तौर पर एक बार फिर ट्विटर को खरीदने के लिए अपने पुराने ऑफर के साथ ट्विटर को एक पत्र भेजा है. ब्लूमबर्ग ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. खबर के अनुसार, एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर का ऑफर दिया है. गौरतलब है कि ये वही ऑफर है जो मस्क ने डील से हाथ खींचने से पहले दिया था. बता दें कि दोबारा ऑफर दिए जाने की खबर पर अभी किसी पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है.

मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए इसी साल अप्रैल में 44 अरब डॉलर की रकम ऑफर की थी. इस सौदे को नियामकों व कंपनी के शेयरधारकों से अनुमति भी मिल गई थी. हालांकि, मस्क फिर ये कहते हुए इस डील से पीछे हट गए कि ट्विटर ने उन्हें बॉट्स के बारे में सही जानकारी नहीं दी है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी ने उन्हें अपने यूजर बेस के बारे में ठीक जानकारी नहीं दी थी.

ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट के संस्थापकों द्वारा समर्थित Tracxn Tech ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड किया घोषित, देखें सारी डिटेल्स

खबर के बाद हॉल्ट हुए ट्विटर के शेयर
मस्क द्वारा प्रस्ताव भेजे जाने की खबरें सामने आने के बाद ट्विटर के शेयरों में 18 फीसदी तक की तेजी आ गई. इसके बाद न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) पर कंपनी के शेयर हॉल्ट कर दिए गए. शेयरों में जब भी बहुत तेज उतार या चढ़ाव दिखता है तो NYSE पर उसकी ट्रेडिंग रोक दी जाती है. फिलहाल एनवाईएसई पर ट्विटर के शेयरों में ट्रेडिंग रुकी हुई है. ट्रेडिंग रुकने से पहले इसके शेयर 12.79 फीसदी ऊपर थे.

17 अक्टूबर को है कोर्ट में आमना-सामना
मस्क द्वारा डील से पीछे हटने के बाद ट्विटर ने उन पर मुकदमा किया था. मुकदमे में पहली सुनवाई 17 अक्टूबर को होनी है. यह मुकदमा अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट में चलेगा. इसके बाद मस्क ने ट्विटर के खिलाफ काउंटर सूट फाइल भी फाइल किया था. खबरें आई थीं कि मस्क ने तारीख को आगे बढ़ाने की भी गुहार लगाई थी. हालांकि, कोर्ट ने इस तरह की खबरों का खंडन कर दिया था.

Tags: Business news in hindi, Elon Musk, Tesla, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें