रविशंकर प्रसाद बोले- कोरोना काल में Apple की 9 यूनिट चीन से भारत शिफ्ट हुईं

रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)
रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

बेंगलुरु टेक समिट के 23वें एडिशन के उद्घाटन सत्र में रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि कोरोना काल में एप्पल की 9 ऑपरेटिंग यूनिट चीन से भारत में शिफ्ट हुईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 6:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना तकनीक और कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि आईफोन (iPhone) बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) बड़े पैमाने पर भारत में अपना कारोबार ला रहा है. गुरुवार को आयोजित  'बेंगलुरु टेक समिट-2020' (Bengaluru Tech Summit) के 23वें एडिशन के उद्घाटन सत्र में रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि कोरोना काल में एप्पल की 9 ऑपरेटिंग यूनिट चीन से भारत में शिफ्ट हुईं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में तेजी को देखते हुए हम प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) के विचार के साथ आए. इससे पहले प्रसाद ने पहले कहा था कि सैमसंग, फॉक्सकॉन, राइजिंग स्टार, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन पीएलआई स्कीम के तहत आवेदन दाखिल किए हैं.

ये भी पढ़ें- पटरी पर लौट रही इकोनॉमी! आम आदमी से लेकर मोदी सरकार को भी खुश कर देंगे ये आंकड़े



बेंगलुरु टेक समिट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कही ये बात
तीन दिनों तक चलने वाले 'बेंगलुरु टेक समिट-2020' का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उद्घाटन किया. इस मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मॉडल 'टेक्निकल फर्स्ट' है जिसका इस्तेमाल लोगों के जीवन में बहुत बदलाव लेकर आया है और इसके जरिए लोगों की गरिमा में वृद्धि हुई है. इस कार्यक्रम में दुनियाभर में टेक्निकल एक्सपर्ट, शोधकर्ताओं समेत कई लोग शामिल हो रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का 'डिजिटल इंडिया' कार्यक्रम आज लोगों की जीवनशैली बन गया है, खासकर उन लोगों की जो गरीब हैं, हाशिए पर हैं तथा जो सरकार में हैं. उन्होंने कहा, ''पांच साल पहले हमने डिजिटल इंडिया की शुरुआत की थी. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इसे सरकार की किसी सामान्य पहल की तरह नहीं देखा जा रहा है. डिजिटल इंडिया जीवनशैली बन गया है, खासकर उन लोगों की जो गरीब और हाशिए पर हैं तथा जो सरकार में हैं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज