Home /News /business /

नीरव मोदी का बड़ा बयान! अगर भारत गया तो आत्महत्या करने की नौबत होगी

नीरव मोदी का बड़ा बयान! अगर भारत गया तो आत्महत्या करने की नौबत होगी

हीरा कारोबारी नीरव मोदी  (File Photo)

हीरा कारोबारी नीरव मोदी (File Photo)

नीरव मोदी के वकील का कहना है कि डॉक्टरों की कमी और भीड़ अधिक होने के कारण कैदियों को जरूरत पड़ने पर हॉस्पिटल ले जाने में देरी होती है. मोदी की मानसिक स्थिति मजबूत नहीं है और दबाव बढ़ने से वह मानसिक तौर पर बीमार हो सकते हैं.

    नई दिल्ली. बैंक के साथ घोटाले के आरोपी डायमंड कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) ने ब्रिटेन से प्रत्यर्पण होने पर भारत में जेलों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए बुधवार को कहा कि इससे उसकी स्थिति आत्महत्या करने जैसी हो सकती है. मोदी के वकील का कहना था कि डॉक्टरों की कमी और भीड़ अधिक होने के कारण कैदियों को जरूरत पड़ने पर हॉस्पिटल ले जाने में देरी होती है.

    'प्रत्यर्पण नहीं होना चाहिए'
    उन्होंने मोदी के मानसिक स्वास्थ्य को खतरे की भी जानकार दी. वकील का कहना था कि अगर नीरव मोदी को प्रत्यर्पित किया जाता है तो उनके लिए आत्महत्या करने जैसी स्थिति हो सकती है. इस वजह से प्रत्यर्पण नहीं होना चाहिए. मोदी ने मुंबई की आर्थर रोड जेल में बदहाल स्थिति की जानकारी दी. उनके वकील ने बताया कि आर्थर रोड जेल में डॉक्टर के साथ प्राइवेट कंसल्टेशन की कभी अनुमति नहीं दी गई.उनका कहना था कि मोदी की मानसिक स्थिति मजबूत नहीं है और दबाव बढ़ने से वह मानसिक तौर पर बीमार हो सकते हैं.

    'महाराष्ट्र में कोरोना बढ़ रहा है'
    मोदी ने प्रत्यर्पण के खिलाफ अपनी अपील में कहा है, "महाराष्ट्र में कोरोना बढ़ रहा है और इस जेल पर भी असर पड़ा है. स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है." ब्रिटेन के हाई कोर्ट में प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील के पहले चरण में हारने के बाद मोदी ने नई अपील दायर की है.मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ अरबों रुपये का घोटाला करने का आरोप है. ब्रिटेन की होम सेक्रेटरी प्रीति पटेल ने मोदी के प्रत्यर्पण का आदेश दिया था.

    Tags: Business news in hindi, Extradition of Nirav Modi, Nirav Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर