Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    महिला बैंककर्मी से पुलिसवाले ने की बदसलूकी, वित्तमंत्री ने कहा- 'प्रतिष्ठा को नहीं होना चाहिए खतरा'

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

    महिला बैंककर्मी से बदसलूकी मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और प्रतिष्ठा को कोई खतरा नहीं होना चाहिए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: June 24, 2020, 12:56 PM IST
    • Share this:
    सूरत. गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर में महिला बैंककर्मी के साथ बैंक परिसर में हमले के एक दिन बाद यह घटना सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो गई. जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मामले को संज्ञान में लिया. बुधवार को वित्तमंत्री ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और प्रतिष्ठा को कोई खतरा नहीं होना चाहिए और इस मामले की बारीकी से जांच होनी चाहिए साथ तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए. घटना से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बताया जा रहा है कि महिला के साथ बदसलूकी करने वाला व्यक्ति सूरत पुलिस में कॉन्स्टेबल है.

    मंगलवार को ट्विटर पर एक छोटा वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक व्यक्ति को एक महिला बैंकर से छेड़छाड़ करते दिखाया गया, इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #ShameSuratPolice ट्रेंड करने लगा.

    सीतारमण ने ट्विटर पर कहा, उनके कार्यालय ने सूरत शहर के पुलिस आयुक्त आर बी ब्रह्मभट्ट से बात की है, जिन्होंने उन्हें आश्वासन दिया है कि आरोपी कांस्टेबल को तत्काल निलंबित कर दिया जाएगा.
    सीतारमण ने कहा कि कुछ भी करने से उनकी सुरक्षा और प्रतिष्ठा को खतरा नहीं होना चाहिए. इतनी चुनौतियों के बीच भी बैक कर्मियों ने अपनी सेवाएं चालू रखी. इस मामले का बारीकी से पालन किया जाएगा क्योंकि बैंकों में सभी सदस्यों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने आगे कहा कि इस घटना पर सूरत कलेक्टर धवल पटेल से बात की है. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि देर रात दर्ज की गई प्राथमिकी पर समय पर कार्रवाई की जाएगी, हालांकि अभी वह छुट्टी पर हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि आरोपी कांस्टेबल को तत्काल निलंबित कर दिया जाएगा



    इस कारण हुआ था विवाद
    यह घटना सूरत के कैनरा बैंक के सरोली ब्रांच की है, जहां एक पुलिसकर्मी और एक महिला बैंककर्मी का पासबुक प्रिंटिंग को लेकर विवाद हो गया था. उसी दौरान पुलिस कॉन्स्टेबल गुस्सा में काउंटर का दरवाजा खोलकर अंदर चला गया और बैंक कर्मी के साथ मारपीट करने लगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज