दुनिया की ये बड़ी कंपनी करेगी 10,000 लोगों की छंटनी

कार निर्माता कंपनी निसान ने दुनियाभर में 10,000 पदों पर छंटनी की योजना बनाई है.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 2:09 PM IST
दुनिया की ये बड़ी कंपनी करेगी 10,000 लोगों की छंटनी
ये बड़ी कंपनी करेगी 10,000 लोगों की छटनी
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 2:09 PM IST
कार निर्माता कंपनी निसान ने दुनियाभर में 10,000 पदों पर छंटनी की योजना बनाई है. जापानी मीडिया ने बुधवार को सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. कंपनी की यह कोशिश खुद को मुश्किलों से उबारना है. इससे पहले मई में निसान ने 4,800 पदों पर कटौती की घोषणा की थी. पिछले वित्त वर्ष में निसान का शुद्ध लाभ एक दशक के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया था. कंपनी ने अगले 12 माह तक मुश्किल कारोबार परिदृश्य की बात कही है.

ये भी पढ़ें: HDFC ने बदली FD की दरें,जान लें नए रेट्स नहीं तो होगा नुकसान

कंपनी बृहस्पतिवार को पहली तिमाही के वित्तीय परिणाम जारी करेगी और निसान के प्रवक्ता ने कहा कि उससे पहले छंटनी से जुड़ी खबरों पर वह किसी तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका एवं यूरोप में कंपनी के वाहनों की बिक्री में कमी, पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन की अचानक गिरफ्तारी एवं फ्रांस की साझीदार रेनो के साथ तनातनी के कारण निसान मुश्किलों का सामना कर रही है.

इससे सैमसंग में छटनी की खबर थी
चीनी मोबाइल कंपनियां बाकी मोबाइल कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है. इसका असर अब दिखने भी लगा है. कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या कम करने वाली है. कंपनी एम्प्लाइज की संख्या में 1000 तक की कटौती करने वाली है. हालांकि सैमसंग के पीआर ने भी बात पर टिप्पणी करने माना कर दिया था.

ये भी पढ़ें: सिगरेट पीने वालों के लिए बड़ी खबर! लगेगा हजारों का जुर्माना
First published: July 24, 2019, 1:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...