Modi 2.0: विकास को लेकर मोदी सरकार उठाएगी ये कदम!

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा है कि नीति आयोग सरकार के लिए आर्थिक एजेंडा तैयार कर रहा है. इसमें निजी निवेश, कृषि उत्पादन और रोजगार बढ़ाने पर जोर होगा.

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 2:09 PM IST
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 2:09 PM IST
नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा है कि नीति आयोग सरकार के लिए आर्थिक एजेंडा तैयार कर रहा है. इसमें निजी निवेश, कृषि उत्पादन और रोजगार बढ़ाने पर जोर होगा. राजीव कुमार ने सीएनबीसी आवाज़ से इस एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा की देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी में विश्वास दिखाया है. ये जीत, मोदी जी के नेतृत्व में देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. नीति आयोग और मोदी सरकार की नीतियों पर जनता ने भरोसा जताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने दिन रात एक किया ताकि देश प्रगति कर सके. आने वाले दिनों में हमें विश्वास है कि 8 से 10 फीसदी विकास दर हासिल करेंगे. (ये भी पढ़ें: कौन बनेगा मोदी सरकार में नया वित्तमंत्री?)

नीति आयोग सरकार के लिए आर्थिक एजेंडा तैयार कर रहा है. इसमें निजी निवेश, कृषि उत्पादन और रोजगार बढ़ाने पर ज़ोर होगा. विपक्ष ने जो बेरोजगारी को मुद्दा बनाया जनता ने उसकी हवा निकाल दी. प्रधानमंत्री ने 2014 में नीति आयोग को बनाया उन्हीं के दिशा निर्देश पर हमने काम किया. अगले पांच साल में नीति आयोग को देश के विकास में अहम रोल अदा करेगा. ये भी पढ़ें: टैक्स दरें घटाने और ग्रोथ बढ़ाने पर रहेगा फोकस, वित्त मंत्रालय ने तैयार किया पहले 100 दिन का एजेंडा



(आलोक प्रियदर्शी, संवाददाता- CNBC आवाज़)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...