अमिताभ कांत, शक्तिकांत दास, उर्जित पटेल और PMO ने की कोरोना के असर पर बड़ी बैठक, इस बात पर हुई चर्चा

अमिताभ कांत, शक्तिकांत दास, उर्जित पटेल और PMO ने की कोरोना के असर पर बड़ी बैठक, इस बात पर हुई चर्चा
नीति आयोग के चेयरमैन अमिताभ कांत

लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान से उबारने के लिए नीति आयोग, वित्त आयोग और PMO के अधिकारियों के बीच 3 घंटे की बैठक हुई है. इसमें मौजूदा आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल भी शामिल रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 9:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हाल ही मे नीति आयोग (NITI Aayog) के CEO अमिताभ कांत (Amitabh Kant) ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से सप्लाई चेन बुरी तरह से प्रभावित हुई है. बुधवार को नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार, वित्त आयोग के चेयरमैन एनके सिंह और प्रधानमंत्री कार्यालय के आला अधिकारियों के बीच लगातार 3 घंटे तक बैठक चली है. इस बैठक में RBI के मौजूदा गवर्नर शक्तिकांत दास, पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल, वित्त मंत्रालय के अधिकारी और प्रधानमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार बिबेक देबरॉय भी शामिल रहे. CNBC TV18 को अपने सूत्रों से इस बारे में जानकारी मिली है.

हालांकि, अभी तक यह पता चल सका है कि इस बैठक में किन विषयों पर चर्चा हुई है. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में RBI संबंधित किसी मामले पर कोई चर्चा नहीं है. न ही किसी राहत पैकेज को लेकर बात की गई.

यह भी पढ़ें: PM की अहम बैठक कल, किसानों और कारोबारियों के लिए हो सकता है बड़ा फैसला



अर्थव्यवस्था पर फोकस
इस बैठक में केवल कोरोना वायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर होने वाले नुकसान के बारे में फोकस किया गया. अमिताभ कांत और राजीव कुमार ने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के सामने एक प्रेंजेटेशन भी दिया.

इसके पहले 18 अप्रैल को अमिताभ कांत ने कहा था कि इस महामारी ने एक अलग किस्म की चुनौती खड़ी कर दी है. यह बेहद जटिल और अप्रत्याशित है. उन्होंने कहा, 'हम एक बड़े अशांत दौर से गुजर रहे हैं. हमार सप्लाई चेन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.'

लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर
बता दें कि देशभर में 40 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है. 24 मार्च को शुरू हुआ यह लॉकडाउन 3 मई को खत्म होगा. देशभर में इतने लंबे समय के लिए लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है.

यह भी पढ़ें: 33 करोड़ लोगों के खाते में सरकार ने जमा किए 31,235 करोड़ रुपये! इनको मिला पैसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading