लाइव टीवी

गडकरी की चेतावनी, 3 दिन में निपटाएं फाइल नहीं तो जबरन कर दिया जाएगा रिटायर

भाषा
Updated: January 15, 2020, 12:42 PM IST
गडकरी की चेतावनी, 3 दिन में निपटाएं फाइल नहीं तो जबरन कर दिया जाएगा रिटायर
फाइलों का निपटारा तीन दिन में करें

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Road Transport and Highways Minister) ने नितिन गडकरी ने चेताया है कि जो अधिकारी काम नहीं करेंगे, उन्हें जबरन सेवानिवृत्ति दी जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Road Transport and Highways Minister) नितिन गडकरी ने अपने मंत्रालय के अधिकारियों से निर्णय प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा है. उन्होंने अधिकारियों से फाइलों का निपटारा तीन दिन में करने को कहा है. साथ ही गडकरी ने चेताया है कि जो अधिकारी काम नहीं करेंगे, उन्हें जबरन सेवानिवृत्ति दी जाएगी.

नकारा अधिकारियों को दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता
गडकरी ने कहा कि उन्होंने अपने मंत्रालय के नकारा अधिकारियों की सूची मांगी है ताकि उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सके. इससे एक दिन पहले सोमवार को भी गडकरी ने काम नहीं करने वाले अधिकारियों को आगाह किया था. उन्होंने कहा था कि ये अधिकारी न तो स्वयं निर्णय लेते हैं और न ही दूसरे को काम करने देते हैं. ऐसे अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: नौकरी करने वाले टैक्सपेयर्स को Budget 2020 में मिल सकती है खुशखबरी, इस शर्त पर Income Tax में मिलेगी राहत

काम नहीं करने वाले अधिकारियों की मांगी लिस्‍ट
गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह में कहा, मैं वैसे लोगों को पसंद करता हूं जो निर्णय करते हैं. कुछ गलतियां हो सकती हैं जो अपराध नहीं है लेकिन महीनों और वर्षों तक फाइलें दबाकर रखने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मैंने सचिव से जबरन सेवानिवृत्ति को लेकर अधिकारियों की सूची देने को कहा है.

मंत्री ने कहा कि फाइलों को निकालने में अधिकारियों की सुस्ती की वजह से परियोजनाएं अटकती हैं. फाइलों को दबाकर बैठने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा. गडकरी ने कहा कि वित्तीय ऑडिट जरूरी है, लेकिन उससे भी महत्वपूर्ण कार्य प्रदर्शन का ऑडिट है. निर्णय लेने की प्रक्रिया तेज होनी चाहिए, लेकिन ऐसे भी अधिकारी हैं जो फाइलें दबाकर बैठे रहते हैं.ये भी पढ़ें: 
तान्हा जी और छपाक जैसी बड़ी मूवी के एक टिकट पर पाएं दूसरा बिल्कुल मुफ्त! जानिए ऑफर के बारे में...
अंडर कंस्ट्रक्शन घर पर टैक्स छूट देने की तैयारी! बजट में होम बायर्स को मिल सकती हैं 3 सौगात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर