नितिन गडकरी ने दिया कुल्हड़ कप में चाय बेचने और चीनी अगरबत्ती पर टैक्स का प्रस्ताव

भाषा
Updated: August 31, 2019, 10:36 AM IST
नितिन गडकरी ने दिया कुल्हड़ कप में चाय बेचने और चीनी अगरबत्ती पर टैक्स का प्रस्ताव
नितिन गडकरी ने दिया कुल्हड़ कप में चाय बेचने का प्रस्ताव.

केंद्रीय सड़क परिवहन (Road Transport & Highways) एवं एमएसएमई ( Micro, Small and Medium Enterprises) मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि उन्होंने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को यह प्रस्ताव भेजा है.

  • Share this:
केंद्रीय सड़क परिवहन (Road Transport & Highways) एवं एमएसएमई (Micro, Small and Medium Enterprises) मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शुक्रवार को कहा कि मिट्टी के बर्तन बनाने वाले उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने रेलवे स्टेशनों पर चाय बेचने के लिए 'कुल्हड़' के कप का प्रयोग शुरू करने का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने चीन निर्मित अगरबत्तियों पर 30 प्रतिशत "सीमा शुल्क" लगाने का भी सुझाव दिया है.

गडकरी यहां 'वीमेन एंटरप्रेन्योर भवन' के शिलान्यास समारोह के बाद महिलाओं के समूह को संबोधित कर रहे थे. इस भवन का निर्माण नागपुर नगरपालिका परिषद करेगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मिट्टी के बर्तन बनाने वाले उद्योग को बढ़ावा देने के मकसद से 400 रेलवे स्टेशनों के चाय स्टॉल पर कुल्हड़ का प्रयोग शुरू किया जा सकता है.

बदल चुके हैं ESIC के नियम, जानें कैसे उठाएं फायदा

उन्होंने कहा कि उन्होंने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को यह प्रस्ताव भेजा. गडकरी ने कहा कि उन्होंने भारतीय उत्पादकों की मदद के लिए चीन निर्मित अगरबत्तियों पर 30 प्रतिशत 'कर' लगाने का भी प्रस्ताव दिया है. मंत्री ने कहा कि पूर्वी महाराष्ट्र में नक्सल प्रभावित जिला गढ़चिरौली अगरबत्ती उत्पादन का केंद्र बन सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...