वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर! अगले 4 महीने में नहीं लगाया ये टैग तो हाईवे नहीं चला पाएंगे गाड़ी

हाईवे पर गाड़ी चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने के लिए सभी वाहनों को चार महीने के भीतर फास्ट टैग से जोड़ने का ऐलान किया है.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 10:29 AM IST
वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर! अगले 4 महीने में नहीं लगाया ये टैग तो हाईवे नहीं चला पाएंगे गाड़ी
हाईवे पर गाड़ी चलाने वालों के लिए बड़ी खबर
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 10:29 AM IST
हाईवे पर गाड़ी चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने के लिए सभी वाहनों को चार महीने के भीतर फास्ट टैग से जोड़ने का ऐलान किया है. गडकरी ने मंगलवार को कहा कि फास्ट टैग लगाने से टोल प्लाजा पर टोल टैक्स देने वाले वाहनों की कतार खत्म हो जाएगी. इसलिए चार माह में सभी वाहनों को अनिवार्य रूप से यह टैग लगाने को कहा गया है. नए वाहनों पर बिक्री के समय ही यह टैग अनिवार्य कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: 5 महीने में सबसे महंगा हुआ पेट्रोल, फटाफट चेक करें नए रेट्स

अभी तक 58 लाख फास्ट टैग दिए जा चुके हैं
उन्होंने कहा कि अब तक 58 लाख फास्ट टैग वितरित किए जा चुके हैं. इस टैग को लगाने से वाहनों को डिजिटल तरीके से टोल टैक्स का भुगतान करना पड़ता है और इसकी राशि पहले ही ली जाती है इसलिए इस टैग से जुडे वाहनों को टोल प्लाजा पर रुकने की जरूरत नहीं होती है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित टोल प्लाजा पर टोल देने के लिए वाहनों की लम्बी कतार नहीं लगे, इसके लिए नई और बेहतर तकनीकी का इस्तेमाल किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: सरकारी बैंक ने दिया तोहफा, अब हर महीने बचेंगे आपके पैसे
First published: July 18, 2019, 10:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...