अर्थव्यवस्था को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- जल्‍द से जल्‍द बड़े फैसले लेने होंंगे

अर्थव्यवस्था को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- जल्‍द से जल्‍द बड़े फैसले लेने होंंगे
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फ़ोटो)

महाराष्ट्र के नागपुर में एक रैली के दौरान रविवार को नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ा बयान दिया. इस दौरान उन्होंने नागरिकता ​(संशोधन) कानून 2019 पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2019, 10:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रही है. इसका सबसे बड़ा कारण नकदी की कमी है. इसके लिए जल्द से जल्द फैसले लेने होंगे.

गडकरी ने क्या कहा
सड़क, परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री ने कहा, 'मैनें कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को घर पर बुलाया और कहा कि कुछ मामले करीब 89 हजार करोड़ रुपये के हैं. मैं आपको ये नहीं बताऊंगा कि आपको क्या करना है, मैं आपको बस इतना बताऊंगा कि अर्थव्यवस्था चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रही है. बाजार में नकदी  की कमी है और हमें जल्द से जल्द से फैसले लेने होंगे.'

ये भी पढ़ें: साल में कुछ ही महीने किया काम तो भी EPFO आपको देगा पेंशन, जानें क्या है नियम!
नागरिकता कानून पर बोले गडकरी


गडकरी ने यह बात महाराष्ट्र के नागुपर में एक रैली के दौरान कहा. इस दौरान उन्होंने नागरिकता ​(संशोधन) कानून 2019, को लाने के लिए सरकार के पक्ष में भी बोला. उन्होंने कहा कि इस नए कानून की मदद से अफगानिस्ता, पाकिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ित किए गए अल्पसंख्यकों को शरणार्थी के रूप भारतीय नागरिकता देने का काम करेगा.

शरणार्थियों को न्याय देना चाहती है सरकार
अपने भाषण में उन्होंने इस पर जोर दिया कि केंद्र सरकार की चिंता घुसपैठियों को लेकर थी. उन्होंने कहा, 'सरकार का यह फैसला अफगानिस्ता, पाकिस्तान और बांग्लोदश के अल्पसंख्य शरणार्थियों को न्याय देने के लिए था. यह भारत के किसी भी मुस्लिम के खिलाफ नहीं है. हम मुस्लिम को भारत से बाहर करने की बात ही नहीं कर रहे हैं.'

अपने भाषण के दौरान नितिन गडकरी ने कांग्रेस पर गलतफहमी फैलान और वोट बैंक राजनीति करने के लिए भी आड़े हाथों लिया.

ये भी पढ़ें: महंगे पेट्रोल-डीजल के लिए हो जाएं तैयार, तेल कंपनियां इतने रुपये बढ़ाने जा रहीं दाम!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading