• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IndiGo ने अपने कर्मचारियों को दिया तोहफा, मिलेगी पूरी सैलरी

IndiGo ने अपने कर्मचारियों को दिया तोहफा, मिलेगी पूरी सैलरी

घरेलू उड़ानों के निलंबित रहने के दौरान नहीं कटेगी छुट्टी, वेतन

इंडिगो (IndiGo) ने अपने कर्मचारियों को घरेलू उड़ानों के निलंबित रहने की अवधि में वेतन और छुट्टी नहीं कटने का भरोसा दिया है.

  • Share this:
    मुंबई. बजट एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने अपने कर्मचारियों को घरेलू उड़ानों के निलंबित रहने की अवधि में वेतन और छुट्टी नहीं कटने का भरोसा दिया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने देश में घरेलू उड़ानों को मंगलवार मध्यरात्रि से 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया है. इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रंजय दत्ता ने कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में कहा कि कंपनी के पास अप्रैल के लिए पहले से ‘ठीकठाक’ अग्रिम बुकिंग है.

    इंडिगो कम क्षमता के साथ ही फिर से उड़ान भरने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, ऐसे में जिन कर्मचारियों को इस अस्थायी निलंबन की अवधि में काम नहीं करना पड़ रहा है. हम उनके वेतन में कोई कटौती नहीं करेंगे और ना ही उनकी छुट्टियां काटेंगे.

    ये भी पढ़ें: सरकार ने सेविंग खातों को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब नहीं होगी मिनिमम बैंलेंस रखने की टेंशन

    दत्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिन विमानन कंपनी के लिए काफी चुनौती भरे रहे हैं और निश्चित तौर पर आने वाले कुछ हफ्तों में हमारी आय, हमारी लागत से कम रहेगी. ऐसे में हमें अपनी नकदी और पाई-पाई बचाने के प्रयास करने होंगे. उन्होंने कहा यह भी कहा कि इस अस्थायी निलंबन की अवधि के दौरान कर्मचारियों का वेतन इत्यादि देने के लिए कंपनी अपनी बचत पूंजी का इस्तेमाल करेगी.

    फ्लाइट कैंसिल करने के लिए नहीं देना होगा कोई चार्ज
    इससे पहले, इंडिगो ने शनिवार को ऐलान था किया कि वह 31 मार्च तक फ्लाइट कैंसिलेशन और रिशेड्यूल करने के लिए अपने ग्राहकों से कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगा. इंडिगो ने यह फैसला कोरोना वायरस आपदा को ध्यान में रखते हुए लिया है. इंडिगो को यह भी ध्यान देना होगा कि अगर वो फ्लाइट रिशेड्यूल करते हैं और इससे टिकट की कीमतों में कोई अंतर होता है तो अतिरिक्त रकम उन्हें देना होगा. यह रकम नियम व शर्तों के साथ लागू होगा. साथ ही, ग्राहकों को रिशेड्यूलिंग के ​लिए 3 दिन एडवांस में ही जानकारी देनी होगी.

    ये भी पढ़ें- अगले तीन महीने तक डेबिट कार्ड से पैसे निकालने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज