Noida Authority: नोएडा में प्रापर्टी खरीदने का अच्छा मौका, आप भी 7 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, जानें कैसे

जल्द शुरू होगी ग्रेटर नोएडा में गंगा वाटर स्प्लाई

जल्द शुरू होगी ग्रेटर नोएडा में गंगा वाटर स्प्लाई

ओखला बर्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन (Metro Station) के पास सेक्टर-94 के 41 हज़ार वर्ग मीटर एरिया में जल्द ही बड़ी योजनाएं शुरु होने वाली हैं. इस एरिया में घर, दफ्तर, 5 स्टार होटल, हैबिटेट सेंटर और कंवेंशन सेंटर आदि सब कुछ एक ही सेक्टर में होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2021, 10:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: ओखला बर्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन (Metro Station) के पास सेक्टर-94 के 41 हज़ार वर्ग मीटर एरिया में जल्द ही बड़ी योजनाएं शुरु होने वाली हैं. इस एरिया में घर, दफ्तर, 5 स्टार होटल, हैबिटेट सेंटर और कंवेंशन सेंटर आदि सब कुछ एक ही सेक्टर में होगा. खास बात यह है कि हेलीपोर्ट (Hailiport) और गोल्फ (Golf) कोर्स भी इसी सेक्टर में बन रहा है. इस सेक्टर में ज़मीन खरीदने के लिए आज से आवेदन कर सकते हैं. 7 मार्च प्रक्रिया पूरी करने की आखिरी तारीख है. ज़मीन खरीदने के लिए ई-बोली लगानी होगी. सबसे ज़्यादा ऊंची बोली लगाने वाला ज़मीन का हकदार होगा.

नोएडा के सेक्टर 94 की 41 हज़ार वर्ग मीटर ज़मीन को चार हिस्सों में बांटकर उसे बेचा जाएगा और उसी के हिसाब से वहां होटल, घर और दफ्तर बनाए जाएंगे. नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक इस योजना को ईस्ट, वेस्ट, सेंट्रल और होटल ब्लॉक के नाम दिए गए हैं. होटल ब्लॉक में बनेंगे 5 स्टार होटल. ईस्ट ब्लॉक में आवंटन के बाद उसकी ज़मीन रिटेल में बेची जाएगी. वहीं वेस्ट ब्लॉक में हर तरह के दफ्तर होंगे. और सेंट्रल ब्लॉक में रहने के लिए आवासीय इमारत बनाई जाएंगी.

यह भी पढ़ें: सोना-चांदी की कीमतों में करीब 10,000 रुपये तक की गिरावट! जानें खरीदारी करना कितना रहेगा सही



कंवेंशन और हैबिटेट सेंटर होगा मुख्य आकर्षण
सेक्टर-94 की इस 41 हज़ार वर्ग मीटर की योजना में नोएडा अथॉरिटी खुद से कंवेंशन और हैबिटेट सेंटर भी बनाएगा. अथॉरिटी के अफसरों के मुताबिक हैबिटेट सेंटर 31 मंजिल का होगा. 3 बेसमेंट समेत हैबिटेट ब्लॉक में पार्किग, फूड कोर्ट, आर्ट गैलरी, वर्कशॉप, वेटिग लॉन, जिम, स्वीमिग पूल भी होगा. वहीं कंवेंशन ब्लॉक में भी पार्किग के अलावा बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, कान्फ्रेंस हॉल, ओपन लॉन आदि की सुविधा होगी.

जानिए क्यों, NHAI को Toll Plaza पर रोज़ाना हो रहा है 1.8 करोड़ का नुकसान...!

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
नोएडा अथॉरिटी के नियमानुसार इस योजना में ज़मीन खरीदने के लिए आवेदनकर्ता को प्रापर्टी डॉट ई-टेंडर डॉट एसबीआई पर आवेदन करना होगा. ज़मीन की बोली लगाने के साथ ही 7 मार्च 2021 तक ईएमडी की फीस भी जमा करानी होगी. सबसे ऊंची बोली लगाने वाला ही ज़मीन का हकदार होगा. आवेदन करने और बोली लगाने की प्रक्रिया आज से शुरु हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज