कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का होगा फायदा, टैक्‍स जमा करने वालों को मिलेगी ये बड़ी छूट

कोरोना वैक्‍सीन लगवाकर संपत्ति कर में पा सकते हैं छूट.  (सांकेतिक चित्र)

कोरोना वैक्‍सीन लगवाकर संपत्ति कर में पा सकते हैं छूट. (सांकेतिक चित्र)

दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वालों को लेकर उत्‍तरी दिल्‍ली नगर निगम ने आधिकारिक आदेश जारी किया है. जिसमें उसने कहा है कि वैक्‍सीन लगवाने पर अब प्रॉपर्टी टैक्‍स में छूट मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 6:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में फैल रहे कोरोना को नियंत्रित करने की दिशा में लोगों को सरकारें और प्रशासन ज्‍यादा से ज्‍यादा वैक्‍सीनेशन (Covid Vaccination) के लिए प्रोत्‍साहित कर रही हैं. इसी क्रम में अब कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वाले लोगों के लिए अब बड़ी छूट का ऐलान किया गया है. प्रॉपर्टी पर टैक्‍स (Property Tax) जमा करने वालों को अब पांच फीसदी की छूट मिलेगी.

दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वालों को लेकर उत्‍तरी दिल्‍ली नगर निगम (NDMC) ने आधिकारिक आदेश जारी किया है. जिसमें उसने कहा है कि वैक्‍सीन लगवाने पर अब प्रॉपर्टी टैक्‍स में छूट मिलेगी. आदेश में कहा गया है कि परिवार के सभी सदस्यों को कोरोना टीका लगवाने और वित्‍तीय वर्ष 2021-22 का एडवांस प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने पर लोगों को पांच फीसदी की अतिरिक्‍त छूट मिलेगी.

हालांकि इस योजना का लाभ करीब तीन महीने तक लिया जा सकता है. इसके लिए लोगों को 30 जून तक प्रॉपर्टी टैक्‍स जमा करना होगा. बता दें कि आदेश में बताया गया है कि लोगों को पीटीआर जमा करते वक्‍त वैक्‍सीनेशन का सर्टिफिकेट या डॉक्‍यूमेंट भी अपलोड करना होगा.

बता दें कि देश में कोरोना के 24 घंटे में लगभग डेढ़ लाख केस सामने आए हैं. धीरे-धीरे यह आंकड़ा बढ़ रहा है. ज्‍यादा संक्रमित राज्‍यों के अलावा अन्‍य राज्‍यों में भी अब कोरोना पैर पसार रहा है. वहीं वैक्‍सीन को लेकर अभी भी लोगों की बड़ी संख्‍या में जागरुकता की कमी देखी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज