• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Adani Ports की मुश्किल बढ़ी! कंपनी से एग्जिट करेगी नॉर्वे की सबसे बड़ी पेंशन फंड KLP, जानें वजह

Adani Ports की मुश्किल बढ़ी! कंपनी से एग्जिट करेगी नॉर्वे की सबसे बड़ी पेंशन फंड KLP, जानें वजह

अडानी पोर्ट्स में KLP ने 1.05 मिलियन डॉलर यानी करीब 8 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

अडानी पोर्ट्स में KLP ने 1.05 मिलियन डॉलर यानी करीब 8 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

KLP ने अपने बयान में कहा कि म्यांमार में वहां की मिलिट्री के साथ Adani Ports की साझेदारी हमारी नीतियों का उल्लंघन है और यह हमारे लिए स्वीकार करने लायक रिस्क नहीं है. इसलिए हमने अडाणी पोर्ट्स से विनिवेश करने का फैसला किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (Adani Ports and SEZ) की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. पहले कंपनी में निवेश करने वाली 3 FPIs का अकउंट फ्रीज होने की फर्जी खबर के कारण कंपनी के शेयर अपने रिकॉर्ड बुल रन से औंधें मुंह गिर गए, वहीं अब खबर है कि कंपनी में निवेश करने वाली नॉर्वे (Norway) की सबसे बड़ी पेंशन फंड KLP कंपनी से अपना निवेश वापस खींच रही है. दरअसल, KLP का कहना है कि Adani Ports के संबंध और बिजनेस म्यामांर की मिलिट्री सरकार से है जो कंपनी के नीतियों के खिलाफ है, इसलिए कंपनी Adani Ports से Divest कर रही है.

    मिलिट्री ओन्ड बिजनेसमैन से जमीन लीज पर ली है

    फरवरी, 2021 में म्यांमार में वहीं की मिलिट्री ने चुनी हुई सरकार का तख्तापलट कर दिया था इसका विरोध करने वाले लोगों पर जमकर हिंसा की थी. इस वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी घोर निंदा हुई और वहां के मिलिट्री शासन पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं. मालूम हो कि भारत की सबसे बड़ी पोर्ट ऑपरेटर कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड सेज ने म्यामांर के यंगून में पोर्ट को डेवलप करने के लिए वहां के मिलिट्री ओन्ड बिजनेसमैन से जमीन लीज पर लिया है. इसी वजह से कंपनी पिछले कई महीनों से इंटरनेशनल इंवेस्टर्स की स्क्रूटनी में है.

    ये भी पढ़ें - क्लबहाउस ला रहा है नया फीचर! अब सिर्फ ऑडियो प्लेटफॉर्म नहीं रहेगा यह ऐप, जानिए नए बदलाव के बारे में सबकुछ

    KLP ने कहा  Adani Ports की साझेदारी हमारी नीतियों का उल्लंघन है

    KLP ने अपने बयान में कहा कि म्यांमार में वहां की मिलिट्री के साथ Adani Ports की साझेदारी हमारी नीतियों का उल्लंघन है और यह हमारे लिए स्वीकार करने लायक रिस्क नहीं है. इसलिए हमने अडाणी पोर्ट्स से विनिवेश करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि अडानी पोर्ट्स में KLP ने 1.05 मिलियन डॉलर यानी करीब 8 करोड़ रुपये का निवेश किया है. हालांकि इस मामले में अडानी पोर्ट्स की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. आज Adani Ports के शेयर NSE पर 1.48% की तेजी के साथ 741.90 रुपये पर बंद हुए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन