Home /News /business /

FD पर नहीं मिल रहा अच्छा ब्याज! तो गोल्ड और सिल्वर के क्रिप्टो में करें निवेश, यहां है मौका

FD पर नहीं मिल रहा अच्छा ब्याज! तो गोल्ड और सिल्वर के क्रिप्टो में करें निवेश, यहां है मौका

गोल्ड और सिल्वर खरीदने पर 3 प्रतिशत जीएसटी देना होगा.

गोल्ड और सिल्वर खरीदने पर 3 प्रतिशत जीएसटी देना होगा.

Oropocket के जरिए यूजर्स गोल्ड और सिल्वर में इनवेस्टमेंट कर सकते हैं. इसके लिए उनकी क्रिप्टोकरेंसी के बदले में फिजिकल गोल्ड और सिल्वर को वॉल्ट्स में स्टोर किया जाएगा.

    नई दिल्ली. क्रिप्टो ट्रेडिंग फर्म Oropocket ने गोल्ड और सिल्वर की गारंटी वाली क्रिप्टोकरेंसी में इनवेस्टमेंट का ऑफर शुरू किया है. Oropocket के पास लगभग 8,000 यूजर्स और लगभग 3,50,000 डॉलर का एसेट अंडर मैनेजमेंट है. इस ऑफर में इनवेस्टर्स UPI या कार्ड्स जैसे जरियों से पेमेंट ट्रांसफर कर प्रेशियस मेटल्स खरीद सकते हैं और इसके बदले में उन्हें क्रिप्टोकरेंसी दी जाएगी.

    Oropocket की को-फाउंडर, तरुषा मित्तल ने कहा, “सेविंग्स अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाला इंटरेस्ट कम है और यह इन्फ्लेशन को भी मात नहीं दे सकता. हमारा मानना है कि लोगों के पास एक विकल्प होना चाहिए.” उन्होंने बताया कि Oropocket के जरिए यूजर्स गोल्ड और सिल्वर में इनवेस्टमेंट कर सकते हैं. इसके लिए उनकी क्रिप्टोकरेंसी के बदले में फिजिकल गोल्ड और सिल्वर को वॉल्ट्स में स्टोर किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki के शेयर में 4 फीसदी का उछाल, मोबाइल सर्विस वैन बढ़ाने के फैसले का दिखा असर

    हालांकि, इसमें इनवेस्टर्स को गोल्ड और सिल्वर खरीदने पर 3 प्रतिशत का गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (GST) चुकाना होगा. देश में डिजिटल गोल्ड सेगमेंट का बड़ा हिस्सा रेगुलेटेड नहीं है. पेटीएम मनी और कुवेरा जैसे कुछ ऐप्स डिजिटल गोल्ड में इनवेस्टमेंट की सुविधा देते हैं. इनवेस्टर्स गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड और केंद्र सरकार की ओर से जारी किए जाने वाले सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड्स में भी इनवेस्टमेंट कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: MG Astor मिड-साइज एसयूवी हुई लॉन्च, 21 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग, जानिए कीमत

    कैपिटल मार्केट रेगुलेटर SEBI ने हाल ही में गोल्ड एक्सचेंज के लिए गाइडलाइंस को अप्रूवल दिया है. इसमें गोल्ड की इलेक्ट्रॉनिक गोल्ड रेसिट्स के तौर पर ट्रेडिंग होगी.

    Tags: Business news, Business news in hindi, Crypto currency, Cryptocurrency, Gold

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर