बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! इस समय बैंक में मिल रहीं सिर्फ ये 4 सुविधाएं, जानें से पहले करे चेक

बैंक में मिल रहीं सिर्फ ये 4 सुविधाएं

बैंक में मिल रहीं सिर्फ ये 4 सुविधाएं

आप बैंक (SBI) जाने से पहले ये जरूर जान लें कि इस समय आप बैंक में कौन-कौन से काम करा सकते हैं. इसमें कैश जमा करना निकालना शामिल है. इसके अलावा चेक से जुड़े काम भी शामिल हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली: देशभर में फैले कोरोना संकट के बीच बैंकों के काम करने के घंटो को कम कर दिया गया है. बैंकों में इस समय सिर्फ 4 घंटे ही काम हो रहा है. ऐसे में आप बैंक (SBI) जाने से पहले ये जरूर जान लें कि इस समय आप बैंक में कौन-कौन से काम करा सकते हैं. कहीं ऐसा न हो आप बैंक जाए और वहां आपका काम न बने... तो इससे पहले ये जानना जरूरी है कि इन दिनों बैंकों में कौन से काम किए जा रहे हैं.

SLBC की ओर से जारी किए गए इंस्ट्रक्शन के तहत बैंकों को सिर्फ 2 बजे तक काम करने की परमिशन है. बता दें इन दिनों बैंक की ब्रांच सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 2 बजे तक ओपन रहती हैं.

यह भी पढ़ें: क्या मई महीने में आपके सेविंग्स खाते से भी कटते हैं 330 रुपये? जानें आखिर क्या है वजह

SBI ने किया ट्वीट
SBI ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने बताया है कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से बैंकों में सिर्फ जरूरी काम ही किए जा रहे हैं. इसमें कैश जमा करना निकालना शामिल है. इसके अलावा चेक से जुड़े काम भी शामिल हैं.


SBI ग्राहक इस समय सिर्फ ये 4 काम कर सकते हैं-



>> कैश जमा करना और निकालना

>> चेक से जुड़े काम

>> डीडी यानी डिमांड ड्राफ्ट/RTGS/NEFT से जुड़े काम

>> गवर्मेंट चालान

ग्राहकों को दी जा रही है डोरस्टेप बैंकिंग की सुविधा

ग्राहकों को पैसे जमा करने और निकालने में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए यह सुविधा जारी है. इसके अलावा सरकारी कामकाज और रेमिटेंस सेवा का भी आप फायदा ले सकते हैं. वहीं, आपको बता दें कोरोना संकट को देखते हुए देश के कई बैंक ग्राहकों को डोरस्टेप बैंकिग की सुविधा भी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: LIC पॉलिसी में मिलेंगे आपको पूरे 63 लाख रुपये, करना होगा सिर्फ 1300 रुपये का निवेश, जानें कैसे

रोटेशन आधार पर कर्मचारी आ सकते हैं ऑफिस

आपको बता दें बैंक अपने कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर भी बुला सकते हैं, लेकिन इस बात का खास ध्यान रखना है कि बैंक में ज्यादा भीड़भाड़ न हो. इसके अलावा अगर जरूरत है तो कर्मचारी घर से भी काम कर सकते है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज