Bitcoin से होगी टेस्ला कारों की खरीद, एलन मस्क ने किया ऐलान

 एलन मस्क

एलन मस्क

टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि ग्राहक अब बिटक्वाइन देकर टेस्ला की कारें खरीद सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 3:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे प्रभावशाली कंपनियों में से एक और बिलियेनर एलन मस्क (Elon Musk) ने ऐलान किया है कि अब आप दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) के जरिए टेस्ला (Tesla) की गाड़ियों को खरीद सकते है. हाल ही में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) ने खुलासा किया था कि उसने बिटक्वाइन में 1.5 बिलियन डॉलर निवेश किया है. ये खबर आते ही बिटकॉइन की कीमतों में काफी तेजी देखी गई थी.

हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने घोषणा की थी कि कंपनी बिटक्वाइन को अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए भुगतान के रूप में स्वीकार करना शुरू करेगी. अब उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. मस्क ने ट्वीट कर कहा, "अब आप बिटकॉइन के साथ टेस्ला की गाड़ियों को खरीद सकते हैं.''

एक दूसरे ट्वीट में मस्क ने बताया कि बिटकॉइन का पेमेंट अमेरिका के बाहर के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी केवल पेमेंट के लिए इंटरनल और ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर का उपयोग करेगी.


इस साल बिटकॉइन की कीमत में 70 फीसदी तक आया उछाल

इस साल की शुरुआत के बाद से 70 फीसदी तक बढ़ गई है. मेनस्ट्रीम निवेश और पेमेंट व्हीकल बन सकने के बढ़ते विश्वास के बीच इसने हाल ही में 58,354.14 डॉलर के रिकॉर्ड स्तर को छुआ था. करीब साल भर पहले इसकी एक यूनिट की कीमत 10 हजार डॉलर थी.

ये भी पढ़ें- Corona Lockdown Impact: कोरोना महामारी की वजह से 280 से ज्यादा कंपनियां हुई दिवालिया...



टेस्ला के निवेश करते ही बिटक्‍वाइन ने भरी थी उड़ान

पिछले दिनों अमेरिकी कंपनी टेस्‍ला ने बिटक्वाइन में निवेश किया तो इसकी उड़ान रुकने का नाम नहीं ले रही थी. टेस्‍ला समेत कई कंपनियों ने बिटक्वाइन को डिजिटल करेंसी के तौर पर मंजूरी दे दी है. टेस्ला के अलावा दिग्गज इंश्योरंस कंपनी मास-म्यूचुअल, ऐसेट मैनेजर गैलेक्सी डिजिटल होल्डिंग, ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी की पेमेंट कंपनी स्क्वॉयर ने भी बिटक्वाइन में बड़ा निवेश किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज