अब नहीं खड़े होना होगा पेट्रोल पंपों की लाइन में, घर बैठे डिलीवर होगा Diesel

अब नहीं खड़े होना होगा पेट्रोल पंपों की लाइन में, घर बैठे डिलीवर होगा Diesel
घर बैठे डिलीवर होगा Diesel

आजकल फल-सब्जी, दूध-दही तक सब आप घर बैठे आर्डर कर सकते हैं. अब आपको डीजल लेने के लिए भी पेट्रोल पंपों की तलाश में धक्के नहीं खाने होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. आजकल फल-सब्जी, दूध-दही तक सब आप घर बैठे आर्डर कर सकते हैं. अब आपको डीजल (Diesel Home Delivery) लेने के लिए भी पेट्रोल पंपों की तलाश में धक्के नहीं खाने होंगे. आप घर बैठे डीजल पा सकते हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसायटी जल्दी ही अपने घर पर डीजल की डिलीवरी प्राप्त कर सकेंगे. इसके लिए सोमवार को ‘हमसफर’ मोबाइल ऐप्लीकेशन को लॉन्च किया गया. ऐप पेश किए जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में श्रम मंत्री संतोश गंगवार ने कहा कि तेल एवं गैस क्षेत्र देश के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बना हुआ है और यह नया बदलाव लाने को तैयार है.

हमसफर जैसे नए प्रौद्योगिकी विचार नई प्रौद्योगिकी लाएंगे. यह अन्य बातों के अलावा रोजगार सृजन में भी मददगार होगा. इससे अर्थव्यवस्था के साथ डीजल के थोक ग्राहकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: 31 मार्च तक नहीं कराया PAN से Aadhaar लिंक तो लगेगा 10,000 रुपए का जुर्माना



अभी इन राज्यों में शुरू होगी सुविधा



अभी ऐप का इस्तेमाल हाउसिंग सोसायटी, होटल, मॉल, निर्माण स्थल, उद्योग और अन्य थोक डीजल खरीदार डीजल डिलीवरी के लिए कर सकेंगे. यह सुविधा फिलहाल गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, हापुड़, कुंडली, मानेसर और बहादुरगढ़ में उपलब्ध होगी.

ऐसे पहुंचेगा आपके घर तेल 
हमसफर ऐप की निदेशक और संस्थापक सान्या गोयल ने कहा कि यह सेवा शुरू करने का मकसद मॉल, होटल, हाउसिंग सोसायटी जैसे डीजल के बड़े खरीदारों को ईंधन बिना किसी बाधा के पहुंचाना है. इससे ईंधन के परिवहन की असुरक्षित गतिविधियां खत्म होंगी और हमसफर डिलीवरी डिस्पेंसर के जरिए सुरक्षित परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित होगी. हमसफर के पास 12 टैंकर हैं. इनकी क्षमता चार हजार से छह हजार लीटर की है. इन टैंकरों की टीम के अलावा हमसफर के पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम बताई गई है.

यह भी पढ़ें: करोड़ों लोगों को SBI Card कराएगा मोटी कमाई, आपके पास बस 4 दिन का है मौका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading