IGI एयरपोर्ट पर अब घरेलू यात्री भी करा सकते हैं कोरोना टेस्‍ट, जानें कितना लगेगा चार्ज

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर अब घरेलू हवाई यात्री भी कोविड-19 टेस्‍ट करा सकते हैं.
दिल्‍ली एयरपोर्ट पर अब घरेलू हवाई यात्री भी कोविड-19 टेस्‍ट करा सकते हैं.

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स से भारत पहुंचने वाले हवाई यात्रियों (Flyers) के लिए कोरोना वायरस टेस्ट (COVID-19 Test) की सुविधा 12 सितंबर 2020 को शुरू हुई थी. अब घरेलू यात्रियों (Domestic Flyers) के लिए भी ये सुविधा शुरू कर दी गई है. इसके लिए टर्मिनल-3 के गेट नंबर 8 के सामने टेस्टिंग फैसिलिटी बनाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 6:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर विदेश आने-जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) की सुविधा मिल रही थी. ये सुविधा टर्मिनल-3 की कार पार्किंग में 12 सितंबर को शुरू की गई थी. अब ये सुविधा घरेलू यात्रियों के लिए भी शुरू कर दी गई है. इसके लिए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने जेनेस्ट्रिंग्स डायग्‍नोस्टिक सेंटर प्राइवेट लिमिटेड (Genestrings Diagnostic Centre Pvt Ltd) के साथ मिलकर टर्मिनल-3 पर गेट नंबर 8 के सामने टेस्टिंग फैसिलिटी बनाई है. अब डॉमेस्टिक या इंटरनेशनल फ्लायर्स टेस्टिंग सेंटर पर ऑन डिमांड कोरोना वायरस टेस्ट (Covid-19 Test) करा सकेंगे.

कोरोना टेस्‍ट के लिए करीब 6 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट
डायल ने टर्मिनल-3 पर कोरोना वायरस टेस्टिंग फैसिलिटी शुरू होने के बाद बताया कि इससे उन यात्रियों को काफी सहूलियत होगी, जिन्हें इंटरनेशनल या डॉमेस्टिक फ्लाइट्स पकड़नी होती हैं, लेकिन उनके पास आरटी-पीसीआर टेस्‍ट (RT-PCR Test) की रिपोर्ट नहीं होती है. यह कोविड-19 टेस्ट सेंटर दिल्ली सरकार की निगरानी में काम करेगा. जो यात्री दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने से पहले अपना कोरोना टेस्ट कराना चाहते हैं, उन्हें 6 घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा. टेस्ट की रिपोर्ट 4 से 6 घंटे में आ जाएगी.

ये भी पढ़ें- Cabinet Meeting: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- तेजी से पटरी पर लौट रही है इकोनॉमी
फ्लायर्स को कोविड टेस्‍ट के लिए चुकाने होंगे 2400 रुपये


एयरपोर्ट के टेस्टिंग सेंटर पर कोरोना वायरस टेस्ट कराने के लिए यात्रियों को 2400 रुपये देने होंगे. फिलहाल यहां सैंपल कलेक्शन के लिए एक लैब बनाई गई है. डायल ने कहा कि जल्द ही दूसरी लैब भी बना दी जाएगी. एयरपोर्ट पर बनाए गए इस कोविड टेस्टिंग सेंटर में एक काउंटर पर एक घंटे में 40 से 50 लोगों का रजिस्ट्रेशन होगा. मांग को देखते हुए आने वाले समय में बिलिंग और रजिस्ट्रेशन के लिए काउंटर बढ़ाए जा सकते हैं. डायल ने कहा कि एयरपोर्ट पर बनाई गई इस सुविधा के तहत हर घंटे 120 से 130 सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज