हर महीने सेविंग अकाउंट में ब्याज देगा IDFC First बैंक, जानें दर समेत हर डिटेल

भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के मुताबिक बैंक मासिक आधार पर ब्याज क्रेडिट करने के लिए स्वतंत्र हैं.

हाल ही में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) ने अपने सभी सेविंग बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए मासिक ब्याज देने (Monthly Interest Credit) की सुविधा शुरू की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. दरअसल, बैंक ने अपने सभी सेविंग बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए मासिक ब्याज देने (Monthly Interest Credit) की सुविधा शुरू की है. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का नया नियम 1 जुलाई से प्रभावी हो गई है.

    ज्यादातर बैंक ग्राहकों को हर तिमाही पर ब्याज देते हैं. भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के मुताबिक बैंक मासिक आधार पर ब्याज क्रेडिट करने के लिए स्वतंत्र हैं. केंद्रीय बैंक की ओर से इसको लेकर कोई बाध्यता नहीं है.

    ये भी पढ़ें- Amazon App Quiz July 21: अमेजन ऐप के जरिए घर बैठे आसानी से जीतें 25 हजार रुपये, जानें आपको क्या करना होगा...

    ऑनलाइन आसानी से खोल सकते हैं अकाउंट
    आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में अकाउंट को आप घर बैठे भी ऑनलाइन खोल सकते हैं. इस दौरान बैंक अकाउंट खुलवाने की सारी औपचारिकता ऑनलाइन ही पूरा कर लिया जाता है.  आईडीएफसी फर्स्ट बैंक  के सेविंग अकाउंट पर 6 लाख रुपये की परचेज लिमिट दी जा रही है. साथ ही एटीएम से रोजाना दो लाख तक का पैसा निकालने की सुविधा भी मिलती है.

    अधिकतम 5 फीसदी के दर से ब्याज मुहैया कराती है बैंक
    आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने खाताधारकों को एक साल के दौरान अधिकतम 5 फीसदी के दर से ब्याज मुहैया कराती है. ब्याज की दर अकाउंट में जमा रकम के आधार पर तय होती है.

    ये भी पढ़ें- Bajaj Finance Q1 results: पहली तिमाही में 1,002 करोड़ रुपये रहा नेट प्रॉफिट, जानें कितनी रही आय

    एक करोड़ की इंश्योरेंस फ्री
    आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने अकाउंट होल्डर को एक करोड़ की बीमा फ्री में उपलब्ध कराता है. अगर अकाउंट होल्डर की मृत्यु विमान हादसे में होती है तो नॉमिनी को एक करोड़ रुपये की राशि मिलती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.