• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • UCO Bank से होम लोन लेना हुआ सस्‍ता, सरकारी बैंक ने ब्‍याज दर में की चौथाई फीसदी कटौती

UCO Bank से होम लोन लेना हुआ सस्‍ता, सरकारी बैंक ने ब्‍याज दर में की चौथाई फीसदी कटौती

UCO Bank ने होम लोन पर ब्‍याज दर में कटौती कर दी है.

UCO Bank ने होम लोन पर ब्‍याज दर में कटौती कर दी है.

सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक (UCO Bank) ने होम लोन (Home Loan) के लिए ब्‍याज दर (Interest Rate) 0.25 फीसदी घटा दी है. होम लोन के लिए बैंक की नई ब्‍याज दरें 6.90 फीसदी से शुरू होंगी. बैंक ने 3,000 करोड़ रुपये का कर्ज बांटने का लक्ष्‍य तय किया है. नई दरें 18 नवंबर से लागू हो गई हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना संकट के बीच सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक (UCO Bank) ने ग्राहकों को ब्‍याज दर (Interest Rate) में राहत की घोषणा की है. यूको बैंक ने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती कर दी है. होम लोन पर नई दरें 18 नवंबर यानी आज से लागू हो गई हैं. यूको बैंक ने कहा कि अब होम लोन पर ब्याज दर 6.90 फीसदी से शुरू होगी. साथ ही कहा कि नई दरें कर्ज की राशि (Loan Amount) या अप्‍लाई करने वाले के काम (Job) से बेअसर रहेंगी.

    एसबीआई ने भी घटा दी हैं होम लोन पर ब्‍याज दरें
    बैंक को भरोसा है कि अक्टूबर और नवंबर में सूक्ष्म, लघु व मझोले उद्यम (MSMEs) क्षेत्र के लिए 3,000 करोड़ रुपये के कर्ज देने के लक्ष्य को हासिल कर लेगा. इसमें से 1,900 करोड़ रुपये कर्ज की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है. इससे पहले देश के सबसे बड़े सरकारी कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन दरों में 0.25 फीसदी की छूट देने के साथ ही प्रोसेसिंग फीस (Home Loan Processing Fees) भी नहीं ले रहा है. ऐसे में घर खरीदने की योजना बनाने वालों को फायदा मिल सकता है. फिलहाल एसबीआई होमलोन (SBI Home Loan) पर शुरुआती ब्याज 6.90 फीसदी सालान की दर से ऑफर कर रहा है, जो​ 30 लाख रुपये तक लोन के लिए है.

    ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच विदेशी निवेशकों ने भारत में जमकर लगाया पैसा, पूंजी बाजार में किया 6.3 अरब डॉलर का निवेश

    एचडीएफसी बैंक भी सस्‍ती दरों पर दे रहा लोन
    देश के सबसे बड़े प्राइवेट लेंडर एचडीएफसी लिमिटेड ने भी होम लोन पर ब्‍याज दरें घटा दी हैं. मॉर्गेज लोन देने वाली इस कंपनी ने अपने रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में कमी की है. बैंक ने इसमें 0.10 फीसदी की कटौती की है. नई दरें 10 नवंबर 2020 से लागू हो गई हैं. इसी दर पर कंपनी के एडजस्‍टेबल रेट होम लोंस (ARHL) तय होती हैं. ब्याज दर में इस बदलाव का फायदा सभी मौजूदा ग्राहकों को मिलेगा. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दर 0.15 फीसदी कम कर दी है. यह अब 6.90 फीसदी रह गई है. बैंक के रिटेल और एमएसएमई लोन आरएलएलआर से जुड़े हैं. नई दरें 7 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज