अब SBI के इस खाते से करें कमाई, अकाउंट ओपन कराने पर होगा 1350 रुपए का फायदा, जानें कैसे...

SBI

SBI

अगर आप भी अच्छी कमाई करने का प्लान बना रहे हैं तो देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) अपने ग्राहकों को खास अकाउंट खुलवाने की सुविधा दे रहा है, जिसके जरिए आप पैसा कमा सकते हैं. इसके साथ ही इस खाते में आपको 1350 रुपए की बचत भी होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली: अगर आप भी अच्छी कमाई करने का प्लान बना रहे हैं तो देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) अपने ग्राहकों को खास अकाउंट खुलवाने की सुविधा दे रहा है, जिसके जरिए आप पैसा कमा सकते हैं. इसके साथ ही इस खाते में आपको 1350 रुपए की बचत भी होगी. बता दें इस खाते का नाम डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट ((Demat and Trading Account)) है, जिसके जरिए आप शेयर बाजार और म्युच्युल फंड में पैसा लगा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे पैसा कमा सकते हैं-

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट में लिखा है कि एसबीआई ग्राहक अब योनो ऐप के जरिए डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट ओपन करा सकते हैं. योनो ऐप से खाता खुलवाएं और बचाएं 1350 रुपए. इसमें आपको 850 रुपए का खाता मुफ्त में खुलवाने का मौका मिल रहा है. इसके अलावा पहले साल के लिए 500 रुपए का फ्री DP AMC मिलेगा.

यह भी पढ़ें: मार्च में FPI निवेशकों ने भारतीय बाजार से निकाले पैसे, जानें क्या है कारण?




इस लिंक से ले अधिक जानकारी
इस अकाउंट के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.sbiyono.sbi/index.html पर भी विजिट कर सकते हैं.

क्या होता है डीमैट अकाउंट?
इस अकाउंट के जरिए आप बाजार में पैसा लगा सकते हैं. अगर आप बाजार में पैसा लगाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले यही खाता खुलवाना होता है. यह भी अन्य खातों की तरह ही होता है जैसे आप दूसरे खातों के जरिए पैसों का लेनदेन करते हैं वैसे ही इस खाते के जरिए आप शेयरों का लेनदेन कर सकते हैं. शेयरों में ऑनलाइन निवेश करने के लिए डीमैट खाते की जरूरत होती है. इसे आप एसबीआई, एचडीएफसी सिक्यॉरिटीज, आईसीआईसीआई डायरेक्ट, ऐक्सिस डायरेक्ट जैसे किसी भी ब्रोकरेज के पास खुलवा सकते हैं.

खाता खुलवाने का क्या है प्रोसेस-
>> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में योने ऐप डाउनलोड करना होगा.
>> अब इसमें लॉगइन करना होगा.
>> इसके बाद में आपको इन्वेस्टमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
>> यहां पर आपको ओपन डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट पर क्लिक करना होगा.
>> प्रोसेस पूरा हो जाने के बाद आपको सब्मिट पर क्लिक करना होगा.

यह भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! 1 अप्रैल से पैसा जमा करने और निकालने पर देना होगा चार्ज

आपको बता दें बैंक ने आगे कहा है कि सिक्योरिटीज मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन हैं, निवेश से पहले सभी संबंधित दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज