अब इन दो सरकारी बैंकों ने ग्राहकों को दिया तोहफा, कल से इतना सस्‍ता मिलेगा लोन

अब इन दो सरकारी बैंकों ने ग्राहकों को दिया तोहफा, कल से इतना सस्‍ता मिलेगा लोन
देश के दो सरकारी बैंकों ने अपने ग्राहकों को फायदा देने के लिए लोन पर ब्‍याज दरों में कटौती की है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR में 0.15 फीसदी और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने 0.10 फीसदी की कटौती की है. बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की नई ब्‍याज दरें 12 जून तो यूनियन बैंक की 11 जून से लागू हो जाएंगी.

  • Share this:
मुंबई. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में 0.15 फीसदी की कटौती की है. नई ब्‍याज दरें 12 जून से लागू हो जाएंगी. वहीं, दूसरे सरकारी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने MCLR में 0.10 फीसदी की कमी की है, जो 11 जून यानी कल से लागू हो जाएंगी. बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में कटौती करने के बाद से बैंक लगातार लोन दरों में कमी कर रहे हैं. दोनों ही बैंकों ने कहा है कि नई दरें सभी अवधि के लोन पर लागू होंगी.

6 महीने और एक साल के लोन पर नई दरें
बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर से जुड़े एक साल के लोन की ब्‍याज दर 0.15 फीसदी कम करके 7.65 फीसदी सालाना कर दी है. वहीं, 6 महीने के लोन पर ब्‍याज दर 7.65 फीसदी से घटाकर 7.50 फीसदी कर दी है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने बताया कि उसने एमसीएलआर से जुड़े एक साल के लोन की ब्‍याज दर 0.10 फीसदी कम करके 7.60 फीसदी सालाना कर दी है. वहीं, 6 महीने के लोन पर ब्‍याज दर 7.55 फीसदी से घटाकर 7.45 फीसदी कर दी है.

ये भी पढ़ें-अब बाज़ारों का भी बदलेगा रंग-रूप, पैदल चलने वालों के लिए केंद्र सरकार बना रही हैं नए रूल्स, जरूरी होगा पालन करना
UBI की 1 और 3 महीने के लोन पर नई दरें


यूबीआई ने एमसीएलआर से जुड़े 1 और 3 महीने के लोन की ब्‍याज दरों में भी बदलाव किया है. बैंक ने 3 महीने के लोन की ब्‍याज दर 7.40 फीसदी से 0.10 फीसदी घटाकर 7.30 फीसदी कर दी है. वहीं, एक महीने की ब्‍याज दर 7.15 फीसदी कर दी है. इनके अलावा देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्‍टेट बैंक अॅफ इंडिया ने बुधवार से MCLR में 0.25 फीसदी की कटौती कर दी है, जो सभी अवधि के लोन पर लागू होगी.

भी पढ़ें-अब कोरोना नहीं इस वजह से Honda को रोकना पड़ा अपना कामकाज, भारत में क्‍या हुआ असर

ये बैंक पहले ही घटा चुके हैं ब्‍याज दरें
सरकारी बैंकों के अलावा निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की कमी कर दी है. नई दरें 8 जून से लागू हो चुकी हैं. इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने भी 8 जून से एमसीएलआर में 0.20 फीसदी की कटौती की है. वहीं, पंजाब नेशनल बैंक ने सभी अवधि के लोन पर एमसीएलआर में 0.15 फीसदी की कमी कर अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें- 166 साल के इतिहास में रेलवे ने किया सबसे बड़ा कारनामा! सरकार ने दी इसकी जानकारी

ये भी पढ़ें- चीन-विरोधी माहौल का इस भारतीय कंपनी को हुआ बड़ा फायदा, बेचे रिकॉर्ड टीवी सेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज