Home /News /business /

now this government company has declared the second dividend of five rupees per share for the year 2021 22 pmgkp

अब इस सरकारी कंपनी ने साल 2021-22 के लिए पांच रुपये प्रति शेयर का दूसरा डिविडेंड घोषित किया

 गेल चालू वित्त वर्ष के लिए पहले ही दिसंबर, 2021 में चार रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा कर चुकी है.

गेल चालू वित्त वर्ष के लिए पहले ही दिसंबर, 2021 में चार रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा कर चुकी है.

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के महारत्न उपक्रम गेल के निदेशक मंडल की 11 मार्च को हुई बैठक में डिविडेंड का फैसला किया गया. गेल चालू वित्त वर्ष के लिए पहले ही दिसंबर, 2021 में चार रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली . सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 के लिए पांच रुपये प्रति शेयर या 50 प्रतिशत का दूसरा अंतरिम लाभांश यानी डिविडेंड घोषित किया है. कंपनी ने बयान में कहा कि कुल डिविडेंड भुगतान 2,220.19 करोड़ रुपये रहेगा और इसकी रिकॉर्ड तिथि 22 मार्च है.

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के महारत्न उपक्रम गेल के निदेशक मंडल की 11 मार्च को हुई बैठक में यह फैसला किया गया. गेल चालू वित्त वर्ष के लिए पहले ही दिसंबर, 2021 में चार रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा कर चुकी है.

सबसे अधिक डिविडेंड
इस तरह दो अंतरिम डिविडेंड नौ रुपये प्रति शेयर (चुकता इक्विटी शेयर पूंजी) बैठते हैं. कुल लाभांश भुगतान 3,996.35 करोड़ रुपये रहेगा. गेल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मनोज जैन ने कहा कि कंपनी के शेयरधारकों को उनके निवेश पर लॉन्ग टर्म का रिटर्न प्रदान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह गेल द्वारा दिया गया सबसे अधिक कुल लाभांश है.

यह भी पढ़ें- म्यूचुअल फंड्स की इन 5 स्कीमों ने सिर्फ 2 साल में पैसे दोगुना से ज्यादा किया, समझिए निवेश रणनीति

पीएफसी ने भी दिया डिविडेंड
पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अंतरिम लाभांश (डिविडेंड) के रूप में सरकार को 887 करोड़ रुपए का भुगतान किया है. एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, महारत्न कंपनी ने कहा, “यह भारत सरकार को पहले और दूसरे अंतरिम लाभांश के रूप में दिए गए 333 रुपए करोड़ और 370 करोड़ रुपए के अतिरिक्त है.”

शेयरों का प्रदर्शन
शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी. कंपनी के शेयर 1.05 या 0.94% ऊपर 112.50 रुपए पर बंद हुए थे. हालांकि पिछले एक महीने की बात करे तो कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है.एक महीने पहले सौंपने के शेयर 121 रुपए पर थे अभी यह 112 रुपए पर कारोबार कर रहे हैं. अंतरिम लाभांश RTGS (रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह को रविंदर सिंह ढिल्लों, सीएमडी, पीएफसी द्वारा, सचिव, विद्युत मंत्रालय, आलोक कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में प्रस्तुत किया गया था.

Tags: Share market, Stock Markets, Stock return, Stock tips, Stocks

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर