Paytm में आया नया फीचर, अब यूजर्स एक बार में खरीद सकते हैं 1 करोड़ रुपये तक का डिजिटल गोल्ड

पेटीएम गोल्ड सेवा को पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर भी एक्सटेंड कर दिया गया है. (फोटो क्रेडिट- Paytm)
पेटीएम गोल्ड सेवा को पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर भी एक्सटेंड कर दिया गया है. (फोटो क्रेडिट- Paytm)

यूजर पेटीएम ऐप पर एक बार में 1 करोड़ रुपये तक का गोल्ड खरीद पाएंगे. अभी तक सिंगल ट्रांजैक्शन में केवल 2 लाख रुपये तक की सोना की खरीद की जा सकती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने पिछले छह महीनों के दौरान डिजिटल गोल्ड (Digital Gold) के ट्रांजैक्शन में 2 गुना वृद्धि दर्ज की है. पेटीएम ने अपने ब्लॉग में कहा है कि इस वित्तीय वर्ष में नए यूजर्स की संख्या में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और डिजिटल गोल्ड के एवरेज ऑर्डर वैल्यू में 60 फीसदी की वृद्धि हुई है. प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड में कुल लेनदेन की मात्रा 5000 किलोग्राम के माइलस्टोन को पार कर गई है. इस बीच, पेटीएम ने एक और फीचर को लॉन्च किया है, जिसमें यूजर पेटीएम ऐप पर एक बार में 1 करोड़ रुपये तक का गोल्ड खरीद पाएंगे. अभी तक सिंगल ट्रांजैक्शन में केवल 2 लाख रुपये तक की सोना की खरीद की जा सकती थी.

पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर भी खरीद सकते हैं गोल्ड
इसके अलावा कंपनी ने अब पेटीएम गोल्ड सेवा को पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर भी एक्सटेंड कर दिया है. यानी अब यूजर पेटीएम ऐप या फिर पेटीएम मनी ऐप, दोनों में से किसी भी प्लेटफॉर्म पर गोल्ड खरीद और बेच सकते हैं.

पेटीएम गोल्ड पर कैसे खरीद सकते हैं सोना
आप पेटीएम के प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड को 1 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसमें टैक्स समेत अन्य चार्जेज शामिल नहीं है. ऐसे में अगर आप खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो एक बार पेटीएम की वेबसाइट या ऐप पर जाकर सारी शर्तों की जानकारी ले लें. कंपनी का दावा है कि इस प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 999.9 शुद्धता वाला होता है. यहां आपकी तरफ से खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है.



आप जब चाहें इस सोने की होम डिलीवरी ले सकते हैं. एक ग्राम होते ही आपके गोल्‍ड की डिलीवरी आपके आदेश पर हो जाएगी. डिलीवरी 1, 2, 5, 10, 20 ग्राम के सिक्‍कों में होती है. इसके साथ ही पेटीएम अपने प्‍लेटफॉर्म से डिजिटल ट्रांजैक्‍शन करने पर कैशबैक के रूप में डिजिटल गोल्‍ड लेने का विकल्‍प भी आपको देता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज