लाइव टीवी

120 रुपये लीटर में बिकेगा ये खास दूध, जानें क्या है प्लान

News18Hindi
Updated: January 18, 2019, 11:26 AM IST
120 रुपये लीटर में बिकेगा ये खास दूध, जानें क्या है प्लान
फाइल फोटो

अब आप खरीद सकेंगे प्रीमियम दूध. डेयरी कंपनी पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने दिल्ली-एनसीआर में 120 रुपये प्रति लीटर गाय का प्रीमियम दूध बेचने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2019, 11:26 AM IST
  • Share this:
अब आप खरीद सकेंगे प्रीमियम दूध. डेयरी कंपनी पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने दिल्ली-एनसीआर में 120 रुपये प्रति लीटर गाय का प्रीमियम दूध बेचने का फैसला किया है. इस दूध को पुणे की डेयरी से हर रोज एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया जाएगा. कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक शुरुआत में हर दिन 10 हजार लीटर दूध डायरेक्ट ग्राहकों तक भेजा जाएगा.

कंपनी ने इन राज्यों में लगाया दूध प्लांट
पराग मिल्क पिछले वित्त वर्ष में कंपनी अपने तीन प्लांट्स महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और हरियाणा में लगा चुकी है. इन प्लांट्स की कुल क्षमता प्रति दिन 29 लाख लीटर दूध प्रोसेस करने की है. कंपनी 'गोवर्धन', 'गो' और 'प्राइड ऑफ काउज' ब्रैंड के तहत दूध और दूसरे डेयरी प्रॉडक्ट्स बेचती है. इसके साथ ही कंपनी ने सोनीपत में एक प्लांट के अधिग्रहण के बाद अगस्त में दिल्ली-एनसीआर में गाय के दूध की सप्लाई शुरू की थी.

ये भी पढ़ें: ATM मशीनों में बड़े बदलाव के बाद खराब हो सकता है चिप वाला कार्ड, बरतनी होगी ये सावधानी



अभी 10 हजार लीटर प्रति दिन सप्लाई करेंगे 
पराग मिल्क कहना है कि हम प्रीमियम मिल्क ब्रैंड 'प्राइड ऑफ काउज' दिल्ली एनसीआर में लॉन्च करने जा रहे हैं. हम इस दूध को 120 रुपये प्रति लीटर बेचेंगे. शुरुआत में हम 10 हजार लीटर प्रति दिन सप्लाई करेंगे और अगले छह महीने में इसे 20 हजार लीटर तक पहुंचाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: महिलाओं के लिए LIC की खास योजना, सुरक्षा के साथ मिलता है बोनस

पुणे और मुंबई में यह दूध 95 रुपये लीटर
आपको बता दें कि कंपनी यह प्रीमियम दूध मुंबई, पुणे और सूरत में औसतन करीब 34 हजार लीटर बेच रही है. पुणे और मुंबई में यह 95 रुपये लीटर है. यह उन उपभोक्ताओं के लिए है जो सेहतमंद जीवनशैली और शुद्ध उत्पादों के उपभोग में विश्वास करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2019, 10:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर