Home /News /business /

nse begin hunt for new boss invites application for md ceo post before 25 march prdm

NSE खोज रहा नया बॉस, देगा 8 करोड़ से भी ज्‍यादा का पैकेज, Apply करने के लिए यह योग्‍यता जरूरी

NSE ने मौजूदा MD-CEO की नियुक्ति जुलाई, 2017 में की थी.

NSE ने मौजूदा MD-CEO की नियुक्ति जुलाई, 2017 में की थी.

मैनेजमेंट में गड़बड़ी की जांच झेल रहे NSE ने अपने लिए नए बॉस की तलाश शुरू कर दी है. एक्‍सचेंज के मौजूदा MD-CEO विक्रम लिमय का कार्यकाल जुलाई में खत्‍म हो रहा और NSE इससे पहले अपनी तलाश पूरी करना चाहता है. यही कारण है कि उसने 25 मार्च तक आवेदन मांगे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. विवादों में घिरा नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) अपने लिए नया बॉस तलाश रहा है. NSE ने शुक्रवार को बताया कि एमडी-सीईओ (MD & CEO) पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

NSE के अनुसार, ऐसे आवेदक को तरजीह दी जाएगी जिसके पास आईपीओ (initial public offering-IPO) का अनुभव होगा. मौजूदा MD-CEO विक्रम लिमय का 5 साल का कार्यकाल जुलाई में खत्‍म हो रहा है. इससे पहले नए बॉस की तलाश पूरी करनी होगी. इसके लिए एक्‍सचेंज ने 25 मार्च तक आवेदन मांगे हैं.

ये भी पढ़ें – अब Retirement की नो टेंशन, Lic की इस योजना में एक बार पैसे जमाकर जिंदगीभर मिलेगी मोटी Pension

मौजूदा MD & CEO को मिल रहा है तगड़ा पैकेज

NSE ने जुलाई, 2017 में चित्रा रामकृष्‍ण के जाने के बाद विक्रम लिमय को MD & CEO नियुक्‍त किया था. तब एक्‍सचेंज ने विक्रम को 8 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया था, जो प्रतिस्‍पर्धी एक्‍सचेंज BSE के MD & CEO से दोगुने से भी ज्‍यादा था. BSE के MD & CEO आशीष कुमार चौहान को 3.26 करोड़ का पैकेज मिल रहा था. वहीं, चित्रा रामकृष्‍ण ने जब पद छोड़ा तो उनका पैकेज 7.87 करोड़ रुपये था.

इस बार और ज्‍यादा पैकेज की उम्‍मीद

विश्‍लेषकों का कहना है कि पांच साल पहले MD & CEO नियुक्‍त हुए विक्रम के पैकेज में भी बड़ा इजाफा हो चुका है, जबकि नई नियुक्ति पर संभव है कि और ज्‍यादा का ऑफर दिया जाए. वैसे तो विक्रम लिमय को भी दोबारा BSE के MD & CEO का पद दिया जा सकता है, लेकिन इसके लिए उन्‍हें अन्‍य कैंडीडेट के साथ कंप्‍टीशन करना होगा. लिमय को NSE की री-ब्रांडिंग के लिए जाना जाता है.

ये भी पढ़ें – Work From Home : दो साल बाद ऑफिस लौटेंगे Google के कर्मचारी, जानें क्‍या है कंपनी की तैयारी

नए बॉस में ये खूबियां भी तलाश रहा एक्‍सचेंज

NSE के अप्‍लीकेशन में निर्धारित योग्‍यता के अनुसार, कैंडिडेट के पास कॉरपोरेट गवर्नेंस का अच्‍छा ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए. इसके अलावा रिस्‍क मैनेजमेंट और कंप्‍लायंस मैनेजमेंट में भी दक्ष होना जरूरी है. अगर आईपीओ लाने और उसका प्रबंधन करने का अनुभव है, तो ऐसे कैंडीडेट को वरीयता दी जाएगी.

Tags: Job opportunity, NSE

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर