Home /News /business /

nse co location case cbi court refuses anticipatory bail to chitra ramakrishna nodvkj

NSE Scam: चित्रा रामकृष्ण को नहीं मिली राहत, अग्रिम जमानत याचिका को सीबीआई कोर्ट ने किया खारिज

चित्रा सेबी (SEBI) की जांच के घेरे में भी हैं.

चित्रा सेबी (SEBI) की जांच के घेरे में भी हैं.

एनएसई धोखाधड़ी मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने एनएसई की पूर्व सीईओ-एमडी चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramkrishna) की अग्रिम जमानत याचिका शनिवार को खारिज कर दी.

नई दिल्ली. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई (NSE) की पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramkrishna) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. दरअसल, दिल्ली में सीबीआई की एक स्पेशल कोर्ट ने एनएसई ‘कोलोकेशन’ मामले (NSE co-location Case) में चित्रा रामकृष्ण को अग्रिम जमानत देने से शनिवार को इनकार कर दिया.

हाल ही में इस मामले में सीबीआई ने रामकृष्ण से पूछताछ की थी. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पहले मुंबई और चेन्नई में चित्रा रामकृष्ण से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापा मारा था. रामकृष्ण मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की जांच के घेरे में भी हैं.

ये भी पढ़ें- Milk Price Hike: अमूल के बाद अब Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

सीबीआई हिरासत में हैं आनंद सुब्रमण्यम

हाल ही में सीबीआई की अदालत ने एनएसई के समूह परिचालन अधिकारी और पूर्व एमडी रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई हिरासत में भेजा था. उन्हें सीबीआई ने एनएसई मामले में चेन्नई से गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने एनएसई के एक ब्रोकर द्वारा ‘कोलोकेशन’ सुविधा के कथित दुरुपयोग की पहले से चल रही जांच के सिलसिले में एनएसई के पूर्व सीईओ रवि नारायण से भी पूछताछ की है.

पेशे से एक सीए हैं चित्रा रामकृष्ण

गौरतलब है कि चित्रा पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1985 में आईडीबीआई बैंक से की थी. उन्होंने कुछ समय के लिए सेबी में भी काम किया था. साल 1991 में एनएसई की स्थापना से ही वह मुख्य भूमिका में थीं.

ये भी पढ़ें- FY22 में टैक्स सेविंग के लिए अब एक महीने से भी कम का समय, ऐसे बचा सकते हैं Tax

साल 2013 में बनी थीं एनएसई चीफ

बता दें कि एनएसई के पहले सीईओ आरएच पाटिल की अगुआई में चित्रा उन 5 लोगों में शामिल थीं जिन्हें ‘हर्षद मेहता घोटाला’ के बाद एक पारदर्शी स्टॉक एक्सचेंज बनाने के लिए चुना गया था. साल 2013 में रवि नारायण का कार्यकाल समाप्त होने के बाद चित्रा को 5 साल के लिए एनएसई का चीफ बनाया गया था.

Tags: CBI, NSE, SEBI

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर