कोरोना काल में NTPC ने बढ़ाया मदद का हाथ, कोविड केयर सेंटर्स में जोड़े 500 ऑक्सीजन बेड

एनटीपीसी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एनटीपीसी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एनटीपीसी (NTPC) ने बताया कि दादरी, कोरबा, कनिहा, रामागुंडम, विंध्याचल और बदरपुर के साथ अब उत्तरी करनपुरा, बोंगाईगांव और सोलापुर के कोविड केयर सेंटर्स में भी अतिरिक्त सुविधाएं स्थापित की जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के खिलाफ जंग में देश की कई कंपनियां राहत मोर्चे पर लगी हुई हैं. इस बीच, नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देते हुए देशभर के विभिन्न कोविड देखभाल केंद्रों में 500 से अधिक ऑक्सीजन समर्थित बेड और 1,100 आइसोलेशन बेड जोड़े हैं.

एनटीपीसी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि उसने बदरपुर, नोएडा और दादरी के कोविड केयर सेंटर्स में 200 ऑक्सीजन समर्थित और 140 आइसोलेशन बेड लगाए हैं. उसने कहा, ''ओडिशा के सुंदरगढ़ में 500 बेड की क्षमता और बीस वेंटिलेटर के साथ कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है. एनटीपीसी ने महत्वपूर्ण कोविड केयर सेंटर्स में सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न राज्यों में 500 से अधिक ऑक्सीजन समर्थन बेड और 1,100 से अधिक आइसोलेशन बेड जोड़े हैं.''

ये भी पढ़ें- 28 मई को होगी GST Council की बैठक! इन अहम मुद्दों पर लिया जा सकता है फैसला

उसने बताया कि दादरी, कोरबा, कनिहा, रामागुंडम, विंध्याचल और बदरपुर के साथ अब उत्तरी करनपुरा, बोंगाईगांव और सोलापुर के कोविड केयर सेंटर्स में भी अतिरिक्त सुविधाएं स्थापित की जाएगी.
अब तक 70 हजार से ज्यादा कर्मचारियों का टीकाकरण

इस बीच एनटीपीसी ने अपने परिचालन में अब तक 70 हजार से ज्यादा कर्मचारियों और सहयोगियों को टीका लगा दिया है. प्लांट स्थानों पर बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान जारी है. उसने 18 से 44 वर्ष के कर्मचारियों को भी कोरोना का टीका लगाना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- EPFO खाते पर अब फ्री में मिल रहा 7 लाख रुपये का बीमा कवर, जानिए कैसे मिलता है इसका लाभ?



देश में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 3.26 लाख नए मामले 

गौरतलब है कि देश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 3,26,098 नए मामले सामने आए हैं, जो मई के महीने का सबसे कम का आंकड़ा है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 3890 हो गई है. बता दें कि इससे पहले 10 मई को 3 लाख 29 हजार नए केस सामने आए थे.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक दिन में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2 करोड़ 43 लाख 72 हजार 907 हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटे में 3890 मौतों के बाद देश में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्‍या 2 लाख 66 लाख 207 तक पहुंच गई है. देश में अब तक 35 लाख 32 हजार 999 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज