• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • कमाई का मौका! इस सरकारी कंपनी में पैसे लगाकर होंगे मालामाल ! कंपनी ला रही है IPO, जानें डिटेल

कमाई का मौका! इस सरकारी कंपनी में पैसे लगाकर होंगे मालामाल ! कंपनी ला रही है IPO, जानें डिटेल

आईपीओ मार्केUpcoming IPO: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC) का इरादा अपनी इकाई एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लि. ( NTPC Renewable Energy) को सूचीबद्ध कराने का है. ट

आईपीओ मार्केUpcoming IPO: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC) का इरादा अपनी इकाई एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लि. ( NTPC Renewable Energy) को सूचीबद्ध कराने का है. ट

Upcoming IPO: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC) का इरादा अपनी इकाई एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लि. ( NTPC Renewable Energy) को सूचीबद्ध कराने का है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC) का इरादा अपनी इकाई एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लि. ( NTPC Renewable Energy) को सूचीबद्ध कराने का है. इससे कंपनी 2032 तक 60 गीगावॉट की अक्षय ऊर्जा क्षमता स्थापित करने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य के लिए कोष जुटा पाएगी. कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने यह कहा. एनटीपीसी देश की पहली ऊर्जा कंपनी है जिसने अपने ऊर्जा लक्ष्य संयुक्तराष्ट्र की ऊर्जा पर उच्चस्तरीय वार्ता (एचएलडीई) के अनुरूप तय किए हैं. एनटीपीसी ने 2032 तक 60 गीगावॉट की अक्षय ऊर्जा क्षमता स्थापित करने का लक्ष्य रखा है.

    कंपनी ने कही ये बात

    ब्लूमबर्ग एनईएफ (बीएनईएफ) की वर्चुअल शिखर बैठक में एनटीपीसी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह ने कहा, हमें धन जुटाने के सिर्फ एक तरीके पर ध्यान नहीं देना चाहिए. हम जल्द ही सार्वजनिक तौर पर धन जुटाने पर विचार कर रहे हैं. सिंह का इशारा एनटीपीसी के महत्वाकांक्षीय अक्षय ऊर्जा लक्ष्य के लिए धन जुटाने की ओर था.

    ये भी पढ़ें- EPFO: अब इन कर्मचारियों की टेक-होम सैलरी में होगी बढ़ोतरी, जानें आपको कैसे मिलेगा फायदा?

    हर साल 7-8 गीगावॉट अक्षय ऊर्जा क्षमता जोड़ेगी

    उन्होंने कहा कि कंपनी हर साल 7-8 गीगावॉट अक्षय ऊर्जा क्षमता जोड़ेगी. यह कोई काफी मुश्किल काम नहीं है. उन्होंने उम्मीद जताई कि 2032 तक एनटीपीसी 60 गीगावॉट की अक्षय ऊर्जा क्षमता स्थापित करने के लक्ष्य को पार कर लेगी. कंपनी ने पिछले साल अक्ट्रबर में नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार के लिये एक नई पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड की शुरुआत की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज