Home /News /business /

मिलेगा शानदार कमाई का मौका, आ रहे हैं Nykaa और Fino Payments Bank के IPO

मिलेगा शानदार कमाई का मौका, आ रहे हैं Nykaa और Fino Payments Bank के IPO

Nykaa के आईपीओ के तहत 630 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे.

Nykaa के आईपीओ के तहत 630 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे.

आईपीओ में आप थोड़े समय में कम पैसा लगाकर ज्यादा कमाई कर सकते हैं. इस साल अबतक 43 कंपनियां के आईपीओ बाजार में आए और इनमें से ज्यादातर का रिस्पांस बहुत अच्छा रहा है.

    IPO News: बाजार से आपको एक बार फिर थोड़े समय में ज्यादा कमाई का मौका मिलने जा रहा है. इस हफ्ते दो बड़ी कंपनियों के आईपीओ बाजार में आ रहे हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa और फिनटेक कंपनी Fino Payments Bank के पब्लिक इश्यू इस हफ्ते आ रहे हैं.

    आईपीओ में आप थोड़े समय में कम पैसा लगाकर ज्यादा कमाई कर सकते हैं. इस साल अबतक 43 कंपनियां के आईपीओ बाजार में आए और इनमें से ज्यादातर का रिस्पांस बहुत अच्छा रहा है. बाजार के जानकार मानकर चल रहे हैं कि इन दो नई कंपनियों के आईपीओ भी अच्छा रिटर्न देकर जाएंगे.

    28 अक्टूबर को ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa और 29 अक्टूबर को फिनटेक कंपनी Fino Payments Bank के आईपीओ की ओपनिंग हो रही है. ये दोनों आईपीओ 1 नवंबर और 2 नवंबर तक खुले रहेंगे.

    नायका का आईपीओ (Nykaa IPO)
    सौन्दर्य प्रसाधन बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 28 अक्टूबर को खुलेगा और इस आईपीओ में 1 नवंबर तक पैसे लगाए जा सकते हैं. Nykaa ने अपने IPO के लिए प्राइस बैंड 1085-1125 रुपए प्रति शेयर तय किया है.

    Nykaa कंपनी का इस आईपीओ से 5355 करोड़ रुपए जुटाने का टारगेट है. Nayka IPO से जुटाई गई रकम का इस्‍तेमाल कंपनी के विस्तार में किया जाएगा. कुछ रकम का इस्तेमाल कर्ज कम करने और कुछ का इस्तेमाल नए ब्रांड्स की मार्केटिंग और प्रमोशन पर होगा.

    Pension Scheme: रोजाना की बचत से हर महीने होगी लाखों की आमदनी, जानें बचत के टिप्स

    जानकारी के मुताबिक, Nykaa के आईपीओ के तहत 630 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा 4.19 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत होगी. ऑफर फोर सेल के जरिए प्रमोटर संजय नायर फैमिली ट्रस्‍ट एंड शेयरहोल्‍डर्स – TPG Growth IV SF प्राइवेट लिमिटेड, लाइटहाउस इंडिया फंड III, लिमिटेड, लाइटहाउस इंडिया III इम्‍प्‍लॉई ट्रस्‍ट, योगेश एजेंसीज एंड इन्‍वेस्‍टमेंट्स, जेएम फाइनेंशयल एंड इन्‍वेस्‍टमेंट कंसल्‍टेंसी सर्विसेज और कुछ अन्य निवेशक शेयरों की बिक्री करेंगे.

    फिनो पेमेंट बैंक आईपीओ (Fino Payments Bank IPO)
    Fino Payments Bank का आईपीओ 29 अक्टूबर को खुलेगा और 2 नवंबर तक इसमें निवेश किया जा सकता है. फिनो पेमेंट बैंक में ब्लैकस्टोन, ICICI ग्रुप, भारत पेट्रोलियम और IFC जैसे प्रमुख निवेशकों का निवेश है.

    इश्यू के तहत 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. ऑफर फॉर सेल के तहत 1.56 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी. कंपनी का शेयर 12 नवंबर को बाजार में लिस्ट हो सकता है.

    Fino Payments Bank एक फिनटेक कंपनी है जो वित्तीय सेवाएं मुहैया कराती है. कंपनी का फोकस डिजिटल और पेमेंट से जुड़ी सर्विसेज पर है. वित्त वर्ष 2021 में कंपनी की कुल आय 791.03 करोड़ रुपये थी और दौरान कंपनी का मुनाफा 20.47 करोड़ रुपये का था.

    Tags: IPO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर