Nykaa IPO: मोटी कमाई के लिए हो जाएं तैयार! Nykaa लाएगी 22,000 करोड़ रुपये से ज्यादा वैल्यूएशन का IPO

Nykaa IPO

Nykaa IPO

Nykaa IPO: इन दिनों शेयर मार्केट में (Share market) में आईपीओ धमाल मचा रहे हैं. अब तक जितने भी IPO लाॅन्च किए गए हैं करीबन सभी ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है. और अब ऑनलाइन ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी Nykaa इस साल IPO लाने की तैयारी में है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इन दिनों शेयर मार्केट में (Share market) आईपीओ ने धमाल मचा रहे हैं. अब तक जितने भी IPO लाॅन्च किए गए हैं लगभग सभी ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है. और अब ऑनलाइन ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी Nykaa भी इस साल IPO लाने की तैयारी में है. इसके लिए कंपनी की नजर 4.5 अरब डॉलर वैल्यूएशन पर है. यह कंपनी के पहले वैल्यूएशन से काफी ऊपर है. पहले कंपनी का वैल्यूएशन 3 अरब डॉलर (22,000 करोड़ रुपये) था. कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के दौरान कंपनी की बिक्री ज्यादा हुई है जिसका फायदा उसे मिला है.

Nykaa की शुरुआत फाल्गुनी नायर ने की थी जो पहले इनवेस्टमेंट बैंकर रह चुकी हैं. मिंट के मुताबिक, इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि कंपनी के IPO का साइज पहले की तरह ही 50 करोड़ डॉलर से लेकर 70 करोड़ डॉलर के बीच होगा.

बढ़ गया कंपनी का प्रॉफिट

नाम जाहिर ना करने की शर्त पर इन दोनों सूत्रों ने बताया कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का प्रॉफिट और रेवेन्यू बढ़ने के कारण वैल्यूएशन बढ़ा है. संक्रमण और लॉकडाउन में ऑनलाइन बिक्री काफी बढ़ी जिससे कंपनी को फायदा हुआ.
ये भी पढ़ें: PNB के साथ कमाएं मोटा मुनाफा, इस अकाउंट पर मिलेगा अच्छा रिटर्न और कई फायदें- जानें कैसे

इस समय आ सकता है IPO

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी दिसंबर के अंत या 2022 की शुरुआत में IPO लाने की तैयारी में है. जब कंपनी ने IPO लाने की योजना बनाई थी तब वैल्यूएशन 3 अरब डॉलर था.



जून या जुलाई में जमा करेगी आवेदन

Nykaa की होल्डिंग कंपनी FSN ईकॉमर्स वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड जून के अंत या जुलाई की शुरुआत में IPO के लिए आवेदन (रेड हेरिंग प्रोस्पेक्ट्स) जमा करेगी. IPO के दौरान कंपनी के कुछ मौजूदा इनवेस्टर्स अपनी हिस्सेदारी भी बेच सकते हैं. हालांकि अभी तक कंपनी के इश्यू का प्राइस बैंड तय नहीं है. अनुमान है कि कंपनी IPO के जरिए 10 से 20 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज