Home /News /business /

Nykaa IPO- कल से खुल रहा है नायका का आईपीओ, 1125 रु का है एक शेयर, जानिए क्या चल रहा GMP?

Nykaa IPO- कल से खुल रहा है नायका का आईपीओ, 1125 रु का है एक शेयर, जानिए क्या चल रहा GMP?

Nykaa IPO- Nykaa की शुरुआत 2012 में हुई थी. यह देश का सबसे अलग स्टार्टअप (Startup company) था.

Nykaa IPO- Nykaa की शुरुआत 2012 में हुई थी. यह देश का सबसे अलग स्टार्टअप (Startup company) था.

Nykaa IPO- Nykaa की शुरुआत 2012 में हुई थी. यह देश का सबसे अलग स्टार्टअप (Startup company) था. इसे इनवेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने शुरू किया था. दिलचस्प है कि Nykaa का शुमार देश के उन गिनेचुने ऑनलाइन रिटेलर्स में है जो प्रॉफिट में चल रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) से कमाई करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आ रहा है. जहां आपको करोड़ों में कमाई करने वाली कंपनी में पैसे लगाने का मौका मिलेगा. हम बात कर रहे हैं ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स का सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन ब्रांड नायका (Nykaa) के बारे में.. आपको बता दें कि नायका का आईपीओ आईपीओ (Nykaa IPO) 28 अक्टूबर को खुलने वाला है. Nykaa पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी FSN E-Commerce Ventures इस इश्यू से 5352 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है. इसके Nykaa और Nykaa Fashion दो ब्रांड हैं.

    Nykaa की शुरुआत 2012 में हुई थी. यह देश का सबसे अलग स्टार्टअप (Startup company) था. इसमें शुरुआती फंडिंग प्राइवेट इक्विटी फर्म TPG की है. इसे इनवेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने शुरू किया था. दिलचस्प है कि Nykaa का शुमार देश के उन गिनेचुने ऑनलाइन रिटेलर्स में है जो प्रॉफिट में चल रहे हैं.

    जानिए इस आईपीओ के बारे में..
    कंपनी का वैल्यूएशन 7.11 अरब डॉलर यानी 53,200 करोड़ रुपए है. कंपनी का इश्यू 28 अक्टूबर को खुलेगा और 1 नवंबर को बंद होगा. कंपनी ने अपने IPO के लिए प्राइस बैंड 1085-1125 रुपए प्रति शेयर तय किया है. Nykaa अपने इश्यू से 5352 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है. इसमें 630 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 4772 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) में बेचे जाएंगे. अभी प्रमोटर के पास 45.99% हिस्सेदारी है.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी: धनतेरस से पहले सस्ता हुआ सोना! रिकाॅर्ड लेवल से आज 4 हजार रुपये तक सस्ता मिल रहा गोल्ड, देखें रेट्स

    क्या चल रहा है GMP?
    Nykaa का इश्यू प्राइस 1085-1125 रुपए है. जबकि ग्रे मार्केट में इसके शेयरों का प्रीमियम 670 रुपए चल रहा है. यानी यह अपने हायर प्राइस बैंड से 60% ऊपर है. इस हिसाब से देखें तो मंगलवार को ग्रे मार्केट में Nykaa के अनलिस्टेड शेयर 1795 रुपए (1125+670)पर ट्रेड कर रहे थे.

    ये भी पढ़ें- पैसों की है जरूरत तो फ्री में कोई भी शुरू कर सकता है यह कारोबार, जानिए क्या है प्रोसेस?

    कंपनी का रेवेन्यू 2,441 करोड़ रुपये पर पहुंचा
    पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का रेवेन्यू बढ़कर 2,441 करोड़ रुपये पर पहुंचा था और इसने 61.9 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हासिल किया था. मार्च के अंत तक कंपनी की मोबाइल ऐप्स के लगभग 4.37 करोड़ डाउनलोड हुए थे. इसकी ऑनलाइन ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू में मोबाइल ऐप्स के जरिए होने वाली खरीदारी का 86 प्रतिशत से अधिक योगदान है.
    IPO के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टैनली, BofA सिक्योरिटीज, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स, JM फाइनेंशियल और ICICI सिक्योरिटीज मर्चेंट बैंकर्स हैं.

    Tags: Business news in hindi, Earn money, How to earn money, IPO, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर