लाइव टीवी
Elec-widget

ओडिशा सरकार ने छह परियोजनाओं में निवेश की दी मंजूरी, 5566 लोगों को मिलेगी नौकरी

भाषा
Updated: November 17, 2019, 2:17 PM IST
ओडिशा सरकार ने छह परियोजनाओं में निवेश की दी मंजूरी, 5566 लोगों को मिलेगी नौकरी
ओड़िशा सरकार ने 1,753.82 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दी

कपड़ा (Textile), खाद्य प्रसंस्करण (Food Processing), प्लास्टिक (Plasitcs), पर्यटन (Tourism), इस्पात और प्रसंस्करण (Downstream) क्षेत्रों में छह परियोजनाओं को मंजूरी दी गयी.

  • Share this:
भुवनेश्वर. ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने विभिन्न क्षेत्रों में 1,753.82 करोड़ रुपये मूल्य के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी है. इससे 5,566 लोगों को रोजगार मिलने (Employment Opportunities) की उम्मीद है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. मुख्य सचिव एके त्रिपाठी की अध्यक्षता में शनिवार को राज्य स्तरीय एकल खिड़की मंजूरी व्यवस्था की बैठक में कपड़ा (Textile), खाद्य प्रसंस्करण (Food Processing), प्लास्टिक (Plasitcs), पर्यटन (Tourism), इस्पात और प्रसंस्करण (Downstream) क्षेत्रों में छह परियोजनाओं को मंजूरी दी गयी.

900 लोगों को मिलेगा रोजगार- उद्योग सचिव हेमंत शर्मा के अनुसार इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलॉयज लि. (आईएमएफए) के फेरो क्रॉम इकाई और 10 मेगावाट की डब्ल्यूएचआरबी (वेस्ट हीट रिकवरी बॉयलर्स) स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गयी है. कलिंग नगर में लगने वाले इस संयंत्र पर कुल 547.19 करोड़ रुपये का निवेश होगा. उन्होंने कहा कि परियोजना से 900 लोगों के लिये रोजगार के अवसर सृजित होंगे.

ये भी पढ़ें: 18 नवंबर से चलेगी रामायण एक्सप्रेस, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी

अधिकारी के अनुसार श्री जगन्नाथ स्टील एंड पावर लि. (Shri Jagannath Steel and Power Limited) के कोयंझर जिले में 1 लाख टन सालाना क्षमता के एकीकृत इस्पात संयंत्र का विस्तार कर 3 लाख टन सालाना क्षमता का बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी है. इस पर कुल 835.34 करोड़ रुपये का निवेश अनुमानित है. इससे 501 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है.

4,050 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद- इसके अलावा प्राधिकरण ने पेज इंडस्ट्रीज लि. (Page Industries Limited) और जय भारत स्पाइसेस (Jay Bharat Spices Private Limited) के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी है. जहां पेज इंडस्ट्रीज 257.50 करोड़ रुपये के निवेश से खुर्दा में परिधान बनाने की इकाई लगाएगी वहीं जय भारत स्पाइसेस कटक के रामदासपुर में ‘कोल्ड स्टोरेज’ सुविधाएं लगाने के साथ अपने उत्पादों का दायरा बढ़ाएगी. इन दोनों परियोजनाओं से 4,050 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: घरेलू उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, NOC की जरूरत नहीं

अधिकारी ने कहा कि सेंचुरी ब्रांड से गद्दे बनाने वाली श्री मलानी फोम्स प्राइवेट लि. (Shree Malani Foams Private Limited) के 10 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी. वहीं पर्यटन क्षेत्र में देव रेसिडेंसी एंड रिजार्ट प्राइवेट लि. (Deo Residency and Resorts Private Limited) के जाजपुर के कलिंग नगर में 53.69 करोड़ रुपये के निवेश से मौजूदा होटल के विस्तार को मंजूरी दी गयी है.
Loading...

ये भी पढ़ें:
LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी खबर! 30 नवंबर से बंद हो रहे हैं दो दर्जन से ज्यादा प्लान, जानें पूरा मामला
आपका भी है SBI में खाता तो जान लें ये बात, नहीं तो हो सकता है घाटा
1 दिसंबर से अनिवार्य हो जाएगा Fastag, जानिए इसे कहां से खरीदें और क्या हैं फायदे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 2:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...